ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव: थम गया चुनाव प्रचार, उम्मीदवार देने लगे घर-घर दस्तक
By Deshwani | Publish Date: 27/11/2018 11:48:41 AM
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव: थम गया चुनाव प्रचार, उम्मीदवार देने लगे घर-घर दस्तक

भोपाल। मध्यप्रदेश में कल होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए चल रहा प्रचार सोमवार की शाम पांच बजे थम गया है। उम्मीदवार और उनके समर्थकों ने अब घर-घर दस्तक देना शुरू कर दिया है। राज्य में 2899 उम्मीदवार भाग्य आजमा रहे हैं। मुख्य मुकाबला सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी और विपक्षी कांग्रेस के बीच है। कई स्थानों पर आम आदमी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी ने मुकाबले को त्रिकोणीय बना दिया है।

 
मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के अनुसार, विधानसभा चुनाव के लिए 28 नवंबर को मतदान होना है, उससे 48 घंटे पहले शाम पांच बजे चुनाव प्रचार थम गया। सभी पार्टियों की जनसभाओं का दौर शाम पांच बजे तक चला। गली-कूचों से लेकर मुख्य सड़कों तक प्रचार अभियान का जोर रहा। प्रचार का शोर थमने के बाद नेताओं और उम्मीदवारों ने मतदाताओं को मनाने के लिए घर-घर पहुंचने की मुहिम तेज कर दी है।
 
आधिकारिक जानकारी के अनुसार, चुनाव में कानून एवं शांति व्यवस्था के लिए और शांतिपूर्ण मतदान के उद्देश्य से केंद्रीय सुरक्षाबलों की 650 कंपनियां तैनात की गई हैं। इसके साथ ही प्रदेश के बाहर से आए 33 हजार होमगार्ड भी निर्वाचन ड्यूटी में तैनात किए जाएंगे. वहीं, सुरक्षा के लिए हेलिकॉप्टर का भी सहारा लिया जा रहा है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS