ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
कलबुर्गी हत्याकांड: SC ने लगाई कर्नाटक सरकार को फटकार, दो हफ्ते में मांगी स्टेटस रिपोर्ट
By Deshwani | Publish Date: 26/11/2018 4:12:19 PM
कलबुर्गी हत्याकांड: SC ने लगाई कर्नाटक सरकार को फटकार, दो हफ्ते में मांगी स्टेटस रिपोर्ट

नई दिल्ली। जाने-माने कन्नड़ लेखक और तर्कवादी एमएम कलबुर्गी हत्याकांड की एसआईटी से जांच कराने की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई हुई। कुलबर्गी हत्याकांड की ढीली जांच पर सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक सरकार को फटकार लगाई। कोर्ट ने सरकार से दो सप्ताह में स्टेटस रिपोर्ट मांगी है। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने जांच एजेंसियों एनआईए, सीबीआई, महाराष्ट्र और कर्नाटक की सरकारों को नोटिस जारी कर छह सप्ताह में जवाब मांगा था। आपको बता दें कि कलबुर्गी की पत्नी उमादेवी कलबुर्गी ने सुप्रीम कोर्ट में दिवंगत पत्रकार की हत्या की जांच विशेष जांच टीम से कराने के लिए याचिका दायर की थी। 

सुप्रीम कोर्ट ने लेखक की पत्नी उमा देवी कलबुर्गी की याचिका पर जांच एजेंसियों तथा दोनों राज्य सरकारों को नोटिस जारी किया था। कलबुर्गी की पत्नी की ओर से दायर याचिका में आरोप लगाया गया है कि उनके पति की हत्या के मामले में अब तक कोई ठोस जांच नहीं की गई है। आपको बता दें कि हंपी विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति और जाने-माने विद्वान तथा पुरालेखवेत्ता कलबुर्गी की 30 अगस्त, 2015 को कर्नाटक के धारवाड़ में उनके आवास पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। वह 77 वर्ष के थे। वह साहित्य अकादमी पुरस्कार से सम्मानित साहित्यकार थे।
 
कलबुर्गी की पत्नी ने कहा है कि उनके पति और नरेंद्र दाभोलकर तथा गोविंद पंसारे की हत्या के तार आपस में जुड़े हुए हैं। दाभोलकर की अगस्त 2013 और पंसारे की फरवरी 2015 में हत्या कर दी गई थी। कलबुर्गी की पत्नी ने कहा कि दाभोलकर और पंसारे हत्याकांड की जांच बहुत लचर तरीके से की जा रही है। हत्यारों की पकड़ने की दिशा में कोई प्रगति नहीं है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS