ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
सिद्धू को 'कौम का गद्दार' कहने वाली हरसिमरत कौर किस मुंह से जा रही हैं पाकिस्‍तान : कांग्रेस
By Deshwani | Publish Date: 26/11/2018 2:51:08 PM
सिद्धू को 'कौम का गद्दार' कहने वाली हरसिमरत कौर किस मुंह से जा रही हैं पाकिस्‍तान : कांग्रेस

नई दिल्‍ली । पाकिस्‍तान में 28 नवंबर को करतारपुर गलियारे की आधारशिला कार्यक्रम में शामिल होने जा रहीं केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर पर कांग्रेस ने निशाना साधा है। पंजाब सरकार में मंत्री सुखविंदर सिंह रंधावा ने इस कौर को घेरते हुए कहा 'हरसिमरत कौर बादल ने नवजोत सिंह सिद्धू को पाकिस्‍तान जाने पर उन्‍हें कौम का गद्दार कहा था, अब वह खुद पाकिस्‍तान जा रही हैं। वह किस मुंह से वहां जा रही हैं।' उन्‍होंने कहा कि जब अकाली दल सत्‍ता में था तो भी उसने करतारपुर कॉरीडोर का मुद्दा नहीं उठाया था।

 
बता दें कि पाकिस्‍तान में होने वाले इस कार्यक्रम में भारत की ओर से दो मंत्री हरसिमरत कौर बादल और एचएस पुरी जाएंगे। पाकिस्तान ने रविवार को भारत के अपने दो केंद्रीय मंत्रियों को अगले सप्ताह करतारपुर गलियारे की आधारशिला रखने वाले समारोह में भाग लेने के लिए भेजे जाने के फैसले का "सकारात्मक प्रतिक्रिया" कह कर स्वागत किया है।
 
शनिवार को विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने 28 नवंबर को करतारपुर में समारोह में भाग लेने के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को निमंत्रण दिया था। स्वराज ने उन्हें आमंत्रित करने के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि भारत करतारपुर गलियारे के आधारशिला रखने वाले समारोह में भाग लेने के लिए अगले सप्ताह केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल और हरदीप सिंह पुरी को पाकिस्तान भेजेगा। कैप्टन अमरिंदर ने पाकिस्तान के निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया था, जबकि सिद्धू ने यह अनुरोध स्वीकार कर लिया था।
 
भारत और पाकिस्तान दोनों ने घोषणा की है कि पाकिस्तान के गुरुद्वारा दरबार साहिब के साथ पंजाब के गुरदासपुर जिले में डेरा बाबा नानक को जोड़ने वाले इस मार्ग का विकास अपने अपने हिस्सों में करेंगे। रेडियो पाकिस्तान ने बताया है कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल और हरदीप सिंह पुरी को भेजने के भारत के फैसले का स्वागत किया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS