ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
मध्यप्रदेश चुनाव: मंदिर और गाय हमारे लिए सांस्कृतिक जीवन का अभिन्न अंग: राजनाथ सिंह
By Deshwani | Publish Date: 26/11/2018 10:55:24 AM
मध्यप्रदेश चुनाव: मंदिर और गाय हमारे लिए सांस्कृतिक जीवन का अभिन्न अंग: राजनाथ सिंह

सागर/मुरैना/ग्वालियर। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को कहा कि कांग्रेस के नेता मंदिर-मंदिर दौड़ लगाकर मंदिर और गाय को चुनावी मुद्दा बना रहे हैं, जबकि हमारे लिये मंदिर और गाय चुनावी पैंतरा न होकर, सांस्कृतिक जीवन का अभिन्न अंग हैं। राजनाथ ने कहा, ‘‘कांग्रेस के नेता अब मंदिर मंदिर दौड़ लगा रहे हैं, क्योंकि कांग्रेस जानती है कि वह अपने बलबूते पर कुछ भी हासिल नहीं कर सकती।  इसलिए कांग्रेसी अब भगवान के आगे घुटने टेकने का काम कर रहे हैं। हताश कांग्रेस कभी गाय का पैर पकड़ती है, तो कभी पूंछ पकड़कर गौशाला बनवाने की बात कर रही है। ’’

 
वह सागर, मुरैना और ग्वालियर में चुनावी सभाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस मंदिर और गाय को चुनावी मुद्दा बना रही है, जबकि हमारे लिए मंदिर और गाय चुनावी स्टंट न होकर, सांस्कृतिक जीवन का अभिन्न अंग है। ’’ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को अगले मुख्यमंत्री के तौर पर प्रदेश की जनता की पहली पसंद बताते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस को साधारण परिवार में जन्मे शिवराज का चेहरा पंसद नहीं आता।
 
राजनाथ ने कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि इतना समय बीतने के बाद भी कांग्रेस अपना नेता तय नहीं कर पाई, जबकि हमने डंके की चोट पर शिवराज सिंह चौहान को मध्य प्रदेश में भाजपा का अगला मुख्यमंत्री तय किया है।  कांग्रेस में कोई छिंदवाड़ा से मुख्यमंत्री बनने की ताल ठोक रहा है, तो कोई गुना से ताल ठोक रहा है। 
 
राघौगढ़ से भी मुख्यमंत्री बनने की ताल ठोकी जा रही है।  कांग्रेस ‘मध्य प्रदेश में कौन बनेगा सीएम’ कार्यक्रम चला रही है।  उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस नेताओं को यह पता है कि अगर उन्होंने अपना नेता तय कर लिया, तो कांग्रेस खंड-खंड हो जायेगी। ’’ पूर्व भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि इस बार भाजपा मध्य प्रदेश में चौका मारने जा रही है।  मुख्यमंत्री चौहान सुशासन की पिच पर बल्लेबाजी कर रहे हैं।
 
 उन्होंने कहा, ‘‘ शिवराज को मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री रहते 14 वर्ष हो चुके हैं, लेकिन अंहकार उन्हें छू तक नहीं पाया है। ’’ राजनाथ ने कहा कि 2003 के चुनाव में जब मैं मध्य प्रदेश आया था, मध्य प्रदेश बीमारू राज्य था।  दिग्गी युग में अंधेरा था, आज घर-घर में रोशनी है।  कांग्रेस के समय कृषि विकास दर तीन प्रतिशत हुआ करती थी, जो आज शिवराज के प्रयासों से 20 प्रतिशत के करीब पहुंच चुकी है।
 
गृहमंत्री ने कहा, ‘‘2003 में प्रति व्यक्ति आय 15 हजार हुआ करती थी, जो आज 80 हजार रूपए तक पहुंच चुकी है। वहीं सकल घरेलू उत्पादन एक लाख करोड़ हुआ करता था, जिसे मुख्यमंत्री चौहान ने सात गुना तक बढ़ाने की कामयाबी हासिल की। ’’ हाल ही में वायरल हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के वीडियो पर राजनाथ ने कहा कि कांग्रेस के नेता बंद कमरों में मुस्लिम वोटों की बात करते हैं। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS