ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
फ्रांस में राफेल पर महौल गरमाया, NGO ने शिकायत दर्ज कर कहा- जरूरी है जांच
By Deshwani | Publish Date: 24/11/2018 1:38:11 PM
फ्रांस में राफेल पर महौल गरमाया, NGO ने शिकायत दर्ज कर कहा- जरूरी है जांच

नई दिल्ली। भारत में पहले से ही राफेल का मुद्दा गरमाया हुआ है और इस पर राजनीति हो रही हो लेकिन फ्रांस में भी अब यह मुद्दा जोर पकड़ने लगा है। वहां के एक एनजीओ ने इस मुद्दे को लेकर शिकायत दर्ज करवाई है और कहा है कि मामले की जांच होनी चाहिए।

 
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शेरपा नाम के एनजीओ ने वहां के लोक अभियोजक कार्यालय में शिकायत दर्ज करवाई है जिसमें कहा गया है कि इस सौदे के लिए जिन नियमों को अपनाया गया इन्हें स्पष्ट किया जाए। शेरपा नाम की यह एनजीओ आर्थिक अपराधों के खिलाफ कानूनी लड़ती है।
 
फ्रांस की एक वेबसाइट पर छपी रिपोर्ट में दावा किया गया है कि एनजीओ द्वारा जो शिकायत दर्ज की गई है उसमें मनी लॉन्ड्रिंग का शक जाहिर किया गया है। साथ ही यह भी पूछा गया है कि किस आधार पर डसॉल्ट ने अनिल अंबानी की कंपनी को ऑफसेट पार्टनर के रूप में चुना।
 
बता दें कि भारत में लंबे समय से मामला गरमाया हुआ है और इसने तब और तूल पकड़ लिया जब फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ओलांद ने यह कह दिया कि उनके पास रिलायंस को पार्टनर चुनने के अलावा विकल्प नहीं था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS