ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
जम्मू कश्मीर में एक हो सकते हैं कांग्रेस-NC-पीडीपी, सरकार बनाने पर हो रही बातचीत
By Deshwani | Publish Date: 21/11/2018 5:18:17 PM
जम्मू कश्मीर में एक हो सकते हैं कांग्रेस-NC-पीडीपी, सरकार बनाने पर हो रही बातचीत

श्रीनगर। नैशनल कान्फ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी बड़ा धमाल करने जा रही हैं। सत्ता के लिए दोनों पार्टियां एक दूसरे का दामन थाम सकती हैं। सूत्रों के अनुसार इनका साथ निभाने के लिए कांग्रेस भी हाथ मिला सकती है। तीनों पार्टियां एक दूसरे के साथ एडवांस टॉक स्टेज पर हैं। ऐसा इसलिए भी किया जा रहा है ताकि भारतीय जनता पार्टी को सरकार बनाने से रोका जा सके।

 
सूत्रों के अनुसार कांग्रेस ने महबूबा और उमर के साथ मिलाने के लिए हां भी कर दी है। जम्मू कश्मीर में छ महीने की अवधि वाला गवर्नर शासन अगले महीने समाप्त होने जा रहा है। ऐसे में या तो चुनाव करवाना आवश्यक है या फिर सरकार बनाना। अगर तीनों पार्टियां मिल जाती हैं तो जम्मू कश्मीर में सरकार हेतु यह महागठबंधन होगा। उम्मीद है कि आज इस बात की अधिकारिक घोषणा की जाएगी। नैकां और पीडीपी ने मुख्यमंत्री पद हेतु अलताफ बुखारी का नाम चुना है।
 
बात करें सीटों की तो 87 सीटों वाली जम्मू कश्मीर विधानसभा में सबसे ज्यादर विधायक पीडीपी के हैं। कांग्रेस के पास 12 और नैकां के पास 15 विधायक हैं। सरकार बनाने के लिए 44 विधायक चाहिये। भाजपा के 25 विधायक हैं। पीडीपी के सूत्र स्तंभ मुज्जफर हुसैन बेग भी मंगलवार को पीपुलस कान्फ्रेंस में शामिल हो गये हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS