ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
जम्मू/कश्मीर: पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान जारी, 9 चरणों में होगी वोटिंग
By Deshwani | Publish Date: 17/11/2018 12:11:04 PM
जम्मू/कश्मीर: पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान जारी, 9 चरणों में होगी वोटिंग

श्रीनगर। जम्मू और कश्मीर में आज पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान शुरू हो चुका है। इसके लिए सभी तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि पहले चरण के चुनाव में 536 सरपंच हलकों के लिए 427 उम्मीदवार मैदान में हैं, जबकि 4,048 पंच वार्डों के लिए 5,951 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

 
उन्होंने बताया कि चुनाव कश्मीर घाटी के छह जिलों, लद्दाख के दो जिलों और जम्मू क्षेत्र के सात जिलों में हो रहा है। अधिकारियों ने बताया कि घाटी के कुपवाड़ा जिले में 64 सरपंच हलकों के लिए 64 उम्मीदवार तो 498 पंच वार्डों के लिए 762 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं।
 
बारामूला जिले में 63 सरपंच हलकों के लिए 148 प्रत्याशी और 497 पंच वार्डों के लिए 630 उम्मीदवार चुनावी रण में है। श्रीनगर में, 45 पंच वार्डों के लिए नौ और 26 सरपंच हलकों के लिए 35 उम्मीदवार हैं।
 
अधिकारियों ने कहा कि सुचारू रूप से चुनाव कराने के लिए सभी तैयारियों को पूरा कर लिया गया है और मतदान केंद्रों पर चुनाव स्टाफ की तैनाती कर दी गई है। यह चुनाव गैर पार्टी आधार पर हो रहे हैं। गौरतलब है कि नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी और माकपा, उच्चतम न्यायालय में संविधान के अनुच्छेद 35ए को चुनौती देने के कारण चुनाव का बहिष्कार कर रहे हैं।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS