ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
नेशनल हेराल्ड मामला: राहुल-सोनिया को उच्चतम न्यायालय से नहीं मिली थी राहत, आज SC में होगी सुनवाई
By Deshwani | Publish Date: 13/11/2018 10:11:49 AM
नेशनल हेराल्ड मामला: राहुल-सोनिया को उच्चतम न्यायालय से नहीं मिली थी राहत, आज SC में होगी सुनवाई

नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी मां सोनिया गांधी की उन याचिकाओं पर आज सुनवाई करेगा, जिसमें उन्होंने वर्ष 2011-12 के कर आकलन के एक मामले को दोबारा खोले जाने में उन्हें राहत देने से इनकार किए जाने के दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती दी है।

 
न्यायमूर्ति ए के सीकरी एवं न्यायमूर्ति एस अब्दुल नजीर की पीठ राहुल, सोनिया और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ऑस्कर फर्नाडीज की याचिकाओं पर सुनवाई करेगी। अपनी याचिकाओं में इन्होंने उच्च न्यायालय के 10 सितंबर के आदेश को चुनौती दी है। आयकर विभाग ने शीर्ष अदालत में पहले ही एक कैविएट दाखिल कर रखी है कि अगर उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ कोई याचिका दाखिल की जाती है तो ऐसी सूरत में उसका पक्ष भी सुना जाए।
 
गौरतलब है कि 10 सितंबर को राहुल और सोनिया को उच्च न्यायालय से कोई राहत नहीं मिली थी। 2011-12 के कर आकलन के एक मामले को दोबारा खोले जाने को चुनौती देने वाली उनकी याचिका खारिज कर दी गई थी। इसने आयकर विभाग को कांग्रेस नेताओं के आकलन वर्ष 2011-12 के रिकॉर्ड की जांच का मार्ग प्रशस्त कर दिया था।
 
कांग्रेस नेताओं के खिलाफ आयकर जांच का मुद्दा भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी द्वारा नेशनल हेराल्ड मामले के संबंध में निचली अदालत में दाखिल की गयी निजी आपराधिक शिकायत की जांच से उठा था। इस मामले में तीनों जमानत पर हैं। सोनिया और राहुल को निचली अदालत ने 19 दिसंबर 2015 को जमानत दी थी।   
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS