ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में सुरक्षाबलों ने मार गिराए हिजबुल के दो आंतकी
By Deshwani | Publish Date: 10/11/2018 10:41:59 AM
जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में सुरक्षाबलों ने मार गिराए हिजबुल के दो आंतकी

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आज सुबह से जारी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया गया है। यह मुठभेड़ तिक्केन इलाके में हुई है। 

 
जानकारी के मुताबिक, फिलहाल एनकाउंटर बंद है, लेकिन सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है। सुरक्षा बलों ने घटनास्थल से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए हैं। पुलिस ने बताया कि आतंकियों की मौजूदगी की सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को चारो तरफ से घेरा, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई। दोनों आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन संगठन से थे और उनकी पहचान कर ली गई है। 
 
बताया जा रहा है कि आज की सुबह को सुरक्षा बलों को खुफिया सूचना मिली कि तिक्केन इलाके में कुछ आतंकी छुपे हुए हैं। सूचना के बाद तुरंत ही राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप की टीमें मौके पर पहुंचीं और तलाशी अभियान शुरू किया। सुरक्षा बलों को देखते ही आतंकियों की तरफ से फायरिंग शुरू हो गई, जवाबी हमले में दो आतंकियों को माक गिराया गया। सेना के मुताबिक, दोनों आंतकियों की पहचान भी हो गई है। 
 
सेना के मुताबिक, मारे गए एक आतंकी का नाम लियाकत अहमद है, जबकि दूसरे आतंकी का नाम वाजिद है। लियाकत अहमद पुलवामा के निचले इलाके का रहने वाला था। वहीं, दूसरा आतंकी वाजिद भी पुलवामा का ही रहने वाला है। सुरक्षा बलों ने एहतियातन पुलवामा जिले में इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी है।
 
आपको बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को ही पुलवामा जिले के त्राल इलाके में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद का एक पाकिस्तानी आतंकवादी ढेर हो गया था। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने त्राल के डार गंगीगुंड इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था। उन्होंने कहा कि मृतक की पहचान पाकिस्तानी नागरिक के तौर पर हुई है। सुरक्षाबलों ने नवंबर महीने में कम से कम 10 आतंकियों को मार गिराया है। इस दौरान सुरक्षाबलों को स्थानीय लोगों के विरोध प्रदर्शनों का भी सामना करना पड़ा है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS