ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
छत्तीसगढ़ चुनावः प्रधानमंत्री मोदी आज बस्तर में फूंकेंगे चुनावी बिगुल, राहुल गांधी भी मैदान में
By Deshwani | Publish Date: 9/11/2018 10:28:59 AM
छत्तीसगढ़ चुनावः प्रधानमंत्री मोदी आज बस्तर में फूंकेंगे चुनावी बिगुल, राहुल गांधी भी मैदान में

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी का प्रचार अभियान आज पूरी रफ्तार पा लेगा। आज छत्तीसगढ़ के सियासी अखाड़े में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छलांग लगा रहे हैं। 12 नवंबर को पहले चरण के मतदान वाले इलाके बस्तर में प्रधानमंत्री मोदी रैली करेंगे। दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी ने भी अपने राहुल गांधी को मैदान में उतारा है। दो दिनों में उनका पांच रैलियों का कार्यक्रम है। आज दोपहर 12 बजे राहुल गांधी पाखनजोरे में जनसभा को संबोधित करेंगे। इस चुनावी सीजन में पहली बार दोनों नेता आमने-सामने आ रहे हैं।

 
बस्तर में चुनावी प्रचार शबाब पर है। विभिन्न दलों के कार्यकर्ता चुनावी किला फतह करने आखिरी खंदक की लड़ाई लड़ रहे हैं। समूचे छत्तीसगढ़ के समान बस्तर में भी मुख्य टक्कर कांग्रेस व भाजपा के मध्य ही है। कुछेक क्षेत्नों में जोगी कांग्रेस व भाकपा के उम्मीदवारों के कारण त्रिकोणीय संघर्ष की स्थिति बनी है।
 
गत चुनाव में भाजपा बस्तर की 12 में से सिर्फ 4 सीटों पर विजयी हुई थी, इस बार जहां भाजपा अपनी खोई हुई सीटों पर पुन: कब्जा करने, करो या मरो की तर्ज पर प्रयत्नशील है, वहीं कांग्रेसी भाजपा से अधिक सीटें झटकने, आक्रामक तेवरों के साथ लड़ाई लड़ रहे हैं।
 
इस चुनाव में हालांकि विकास को छोड़कर कोई विशेष चुनावी मुद्दा नहीं है, किंतु बस्तर में छिपी हुई परिवर्तन लहर अवश्य दिखाई पड़ रही है। जीएसटी एवं नोटबंदी से उकताया व्यापारी वर्ग भी भाजपा से कन्नी काटने के मूड में है। खर्चीले एवं हाईटेक प्रचार माध्यमों से धुंआधार प्रचार के बावजूद मतदाताओं में इस बार कोई खास उत्साह नहीं है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS