ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
जम्मू/कश्मीर: सुरक्षा बलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के 2 आतंकी किए ढेर
By Deshwani | Publish Date: 6/11/2018 11:44:36 AM
जम्मू/कश्मीर: सुरक्षा बलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के 2 आतंकी किए ढेर

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों को ढेर कर दिया। उनमें से एक पहले सेना में था, जो बाद में आतंकी संगठन में शामिल हो गया था। पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के जैनापोरा के सफानगरी इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने आज तड़के घेराबंदी की और सर्च ऑपरेशन चलाया। उन्होंने बताया कि जब सर्च ऑपरेशन चल रहा था, तब छिपे हुए आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की।

 
जवानों ने जवाबी गोलीबारी की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई और दो आतंकी मारे गए। मारे गए आतंकियों की पहचान मोहम्मद इदरिस सुल्तान उर्फ छोटा अबरार और आमिर हुसैन राथर उर्फ अबु सोबान के रूप में की गई। सुल्तान सफानगरी शोपियां का रहने वाला था, जबकि सोबान अवनीरा शोपियां का रहने वाला था। उन्होंने बताया कि वे प्रतिबंधित आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े थे। सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमलों और इलाके में नागरिकों पर कई अत्याचारों की घटनाओं में उनका हाथ था।
 
प्रवक्ता ने बताया कि सुल्तान सेना से भाग गया था और इस साल अप्रैल में आतंकी संगठन में शामिल हो गया। उन्होंने कहा कि अभियान के दौरान कोई नुकसान नहीं पहुंचा। मुठभेड़ स्थल से गोला-बारूद बरामद किए गए। उन्होंने लोगों से अपील की कि मुठभेड़ स्थल की जब तक पूरी तरह सफाई नहीं कर दी जाए, तब तक वे वहां नहीं जाएं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS