ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
दिल्ली में आज से संतों का दो दिवसीय महासम्मेलन, राम मंदिर पर होगी अहम चर्चा
By Deshwani | Publish Date: 3/11/2018 1:07:41 PM
दिल्ली में आज से संतों का दो दिवसीय महासम्मेलन, राम मंदिर पर होगी अहम चर्चा

नई दिल्ली। दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आज से देशभर के संत द्वारा दो दिनों तक धर्मादेश का आयोजन किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, अखिल भारतीय संत समिति राम मंदिर के मुद्दे पर 3 और 4 नवंबर को चर्चा करेगी। आज से शुरू हो रहे धर्मादेश में देश भर के साधु संत पहुंच रहे हैं, जो कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर विचार विमर्श करेंगे। जताया जा रहा है कि इस महासम्मेलन के दौरान राम मंदिर के मुद्दे पर किसी बड़े आंदोलन का ऐलान किया जा सकता है।

 
संतो के इस महासम्मेलन में अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेंद्र गिरी महाराज, महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशनंद महाराज सहित संत समाज राम मंदिर, नमामि गंगे और अन्य सामाजिक मुद्दों को लेकर चर्चा करेंगे। दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित होने वाले इस महासम्मेलन में देश भर से 500 से ज्यादा साधु संत सम्मेलन में शामिल होने जा रहे हैं। 
 
धर्मादेश के माध्यम से साधु संत सरकार पर राम मंदिर निर्माण के लिए दबाव बनाएंगे। आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के राम मंदिर की सुनवाई जनवरी का टाल देने के बाद से साधु-संतों में नाराजगी है। साधु-संतों की मांग है कि राम मंदिर के लिए सरकार से अध्यादेश लेकर आए। बिहार से पहुंचे साधु संतों ने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर दिसंबर में अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण नहीं शुरू होता है, तो देश भर के साधु संत 6 दिसंबर को अयोध्या में जुटेंगे और कारसेवा करेंगे। 
 
साधु संत सरकार को अल्टीमेटम देते हुए कह रहे हैं कि संतो के इस महासम्मेलन हम ये चर्चा करेंगे कि आगामी चुनाव में साधु संतों का धर्मादेश किसे होगा, क्योंकि मंदिर निर्माण अब बेहद जरूरी है। दिल्ली के साधु संतों ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि मोदी-योगी सरकार शीघ्र मंदिर निर्माण शुरू कराएगी। इस बैठक में साधु संत राम मंदिर पर आंदोलन शुरू करने का भी ऐलान कर सकते हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS