ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
आईबी का अलर्ट: पश्चिम बंगाल के बाद कारगिल में पांव पसार रहे रोहिंग्या
By Deshwani | Publish Date: 1/11/2018 2:33:45 PM
आईबी का अलर्ट: पश्चिम बंगाल के बाद कारगिल में पांव पसार रहे रोहिंग्या

नई दिल्ली। केंद्रीय खुफिया एजेंसी आईबी की एक रिपोर्ट के मुताबिक जम्मू कश्मीर के कारगिल में रोहिंग्या के होने की जानकारी मिली है। रिपोर्ट के मुताबिक करीब 53 रोहिंग्या के होने की जानकारी मिली है, जो कारगिल में रह रहे हैं। देखा जाए तो लाइन ऑफ कंट्रोल के नजदीक पड़ने वाला कारगिल सुरक्षा के लिहाज़ से काफी संवेनदशील है। भारतीय सेना पाकिस्तान की तरफ से होने वाले किसी भी जवाबी कार्रवाई के लिए हर वक़्त तैयार रहती है, ऐसे में जब से इन इलाकों में रोहिंग्या के होने की खबर मिली है सुरक्षा एजेंसियां हरक़त में आ गयी है।

 
गृह मंत्रालय के एक अधिकारी के मुताबिक, 'कारगिल में कुल 53 रोहिंग्या के होने की खबर है, हालांकि इनमे से कई सड़क निर्माण के काम में मजदूर के तौर पर काम कर रहे हैं, लेकिन हम उनके मूवमेंट पर लगातार नज़र रखे हुए हैं।
 
कुछ दिनों पहले पश्चिम बंगाल के 24 परगना जिले में भी बड़ी संख्या में रोहिंग्या के बसने की जानकारी सामने आई थी। रिपोर्ट के मुताबिक 24 परगना जिले में बड़ी संख्या में रोहिंग्या को बसाने के लिए साजिश रची जा रही है। कई ऐसे ग्रुप का भी पता लगाया गया है, जो बांग्लादेश में रह रहे रोहिंग्या को पश्चिम बंगाल में घुसाने की साजिश रच रहे हैं। यही नहीं कई ऐसे इस्लामिक संगठन की भी जानकारी मिली है, जो देश भर में रोहिंग्या के लिए फंड इकट्ठा कर रहे हैं और बंगाल के कुछ इलाकों में उनके लिए कच्चे और पक्के घर बनाए जा रहे हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS