ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
प्रधानमंत्री मोदी से मिले इटली के पीएम कोंटे, दोनों देश संबंधों को और प्रगाढ़ बनाने पर जताई सहमति
By Deshwani | Publish Date: 30/10/2018 5:58:00 PM
प्रधानमंत्री मोदी से मिले इटली के पीएम कोंटे, दोनों देश संबंधों को और प्रगाढ़ बनाने पर जताई सहमति

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज इटली के अपने समकक्ष गिउसेप कोंटे के साथ बैठक की जिसमें व्यापार, निवेश समेत विविध विषयों पर व्यापक चर्चा हुई। इटली के प्रधानमंत्री गिउसेप कोंटे भारत की एक दिवसीय यात्रा पर नयी दिल्ली पहुंचे जहां वे भारत-इटली प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन में भाग ले रहे हैं।

 
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली के अपने समकक्ष गिउसेप कोंटे से चर्चा की। दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों के विविध आयामों, क्षेत्रीय एवं वैश्विक मुद्दों पर चर्चा की। कुमार ने कहा कि दोनों नेताओं ने कारोबार, निवेश, रक्षा एवं सुरक्षा, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, नवीकरणीय ऊर्जा, आतंकवाद निरोधक पहल सहित विभिन्न विषयों पर अपने सहयोग को और प्रगाढ़ बनाने पर सहमति व्यक्त की। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, इटली के प्रधानमंत्री गिउसेप कोंटे का भारत में गर्मजोशी से स्वागत। मैं प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन में उनसे मुलाकात करने और साथ में सहभागिता को लेकर आशान्वित हूं।
 
उल्लेखनीय है कि गिउसेप कोंटे ‘भारत-इटली प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन' के 24वें सत्र में भागीदारी कर रहे हैं। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया कि भारत इटली संबंधों की 70वीं वर्षगांठ पर समारोह जारी है। उन्होंने कहा कि इटली के प्रधानमंत्री डीएसटी-सीआईआई प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन 2018 में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर भारत आये हैं। जून 2018 में पदभार ग्रहण करने के बाद इटली के प्रधानमंत्री कोंटे की यह पहली भारत यात्रा है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS