ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
#MeToo पर मोदी सरकार सख्त, यौन शोषण रोकने के लिए बनाया मंत्रियों का समूह
By Deshwani | Publish Date: 25/10/2018 2:45:00 PM
#MeToo पर मोदी सरकार सख्त, यौन शोषण रोकने के लिए बनाया मंत्रियों का समूह

नई दिल्ली। #MeToo कैंपेन ने देश में भूचाल ला दिया है। आए दिन योण शोषण के मामले सामने आ रहे हैं। वहीं इसे देखते हुए मोदी सरकार ने सख्त कदम उठाया है। केंद्र सरकार ने कार्यस्थल पर यौन उत्पीडऩ के मामलों से निपटने और इसे रोकने के लिए कानूनी एवं संस्थागत ढांचों को मजबूत करने की ऐवज में  मंत्री समूह का गठन किया है। 

 
 
गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में गठित किया गया यह समूह में एक मंत्री समूह कार्यस्थल पर महिलाओं के यौन उत्पीडऩ से संबंधित मामलों से निपटने के लिए मौजूदा कानूनी और संस्थागत ढांचों का परीक्षण करेगा। इस समूह के सदस्यों में सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी भी शामिल हैं।
 
गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि कार्यस्थल पर यौन उत्पीडऩ से संबंधित मुद्दों के समाधान के लिए मंत्री समूह मौजूदा प्रावधानों के प्रभावी क्रियान्वयन और मौजूदा कानूनी तथा संस्थागत ढांचों को मजबूत बनाने के लिए जरूरी कार्रवाई की सिफारिश करेगा।   
 
 
मंत्री समूह का गठन मी टू आंदोलन के मद्देनजर किया गया है जिसके तहत कई महिलाओं ने कार्यस्थल पर अपना यौन उत्पीडऩ करने वालों का सार्वजनिक रूप से नाम लिया है। पूर्व महिला सहर्किमयों द्वारा कार्यस्थल पर अपने यौन उत्पीडऩ का आरोप लगाए जाने के कारण पूर्व संपादक एम जे अकबर को विदेश राज्यमंत्री के पद से इस्तीफा देना पड़ा था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS