ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
सीबीआई विवाद: आलोक और अस्थाना की छुट्टी, नागेश्वर अतिरिक्त डायरेक्टर नियुक्त
By Deshwani | Publish Date: 24/10/2018 11:25:44 AM
सीबीआई  विवाद: आलोक और अस्थाना की छुट्टी, नागेश्वर अतिरिक्त डायरेक्टर नियुक्त

नई दिल्ली। सीबीआई के टॉप अधिकारियों आलोक वर्मा और राकेश अस्थाना के बीच जारी जंग को लेकर केंद्र सरकार ने सख्त कदम उठाते हुए दोनों को छुट्टी पर भेज दिया है। वर्मा की जगह एम. नागेश्वर राव को अंतरिम डायरेक्टर का कार्यभार सौंपा गया है। नए अंतरिम डायरेक्टर राव सीबीआई में अभी जॉइंट डायरेक्टर के तौर पर काम कर रहे थे।

1986 बैच के ओडिशा कैडर के आईपीएस अधिकारी राव तेलंगाना के वारंगल जिले के रहने वाले हैं। देश की इस शीर्ष जांच एजेंसी के इतिहास में यह पहला ऐसा मामला है। एक सरकारी आदेश में कहा गया कि प्रधानमंत्री की अगुवाई वाली नियुक्ति समिति ने मंगलवार देर रात संयुक्त निदेशक एम. नागेश्वर राव को तत्काल प्रभाव से सीबीआई निदेशक के पद का प्रभार दिया। जिन तीन अतिरिक्त निदेशकों को दरकिनार किया गया है उनमें ए.के. शर्मा भी शामिल हैं। अस्थाना की ओर से की गई शिकायत में शर्मा का नाम सामने आया था।

 
सूत्रों ने बताया कि ऐसी सूचना है कि सीबीआई मुख्यालय सील कर दिया गया है। वहां न तो सीबीआई कर्मियों और न ही बाहरी लोगों को जाने की इजाजत दी जा रही है क्योंकि अधिकारियों की एक टीम इमारत में है। बता दें कि सीबीआई ने घूस लेने के मामले में गिरफ्तार किए गए अपने एक डीएसपी देवेंद्र कुमार को दिल्ली की एक अदालत में पेश किया। इस मामले में जांच एजेंसी के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना पर भी आरोप लग रहे हैं।
 
विशेष सीबीआई न्यायाधीश संतोष स्नेही मान की अदालत में कुमार की 10 दिन की हिरासत मांगते हुए जांच एजेंसी ने कहा कि उनके घर और कार्यालय पर छापे के दौरान संदिग्ध दस्तावेज और साक्ष्य मिले थे। इसमें दावा किया गया कि कुमार जांच की आड़ में वसूली करने वाले गिरोह का हिस्सा थे। कुमार के वकील ने सीबीआई की दलीलों का विरोध किया और अपने मुवक्किल की जमानत के लिये याचिका दायर की। सीबीआई ने अदालत से मौजूदा एफआईआर में कुमार समेत आरोपियों के खिलाफ कुछ और धाराओं को जोडऩे की इजाजत मांगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS