ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
भारत ने पाक उच्चायोग के अधिकारी को किया तलब, कहा- गोलीबारी नहीं करेंगे बर्दाश्त
By Deshwani | Publish Date: 23/10/2018 2:15:10 PM
भारत ने पाक उच्चायोग के अधिकारी को किया तलब, कहा- गोलीबारी नहीं करेंगे बर्दाश्त

नई दिल्ली। भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान को आतंकवादियों पर लगाम लगाने की चेतावनी दी है। आज भारत ने पाकिस्तान उच्चायोग के एक वरिष्ठ अधिकारी को तलब कर जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर सुंदरबनी क्षेत्र में रविवार को पाकिस्तानी आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की कोशिश पर कड़ा विरोध दर्ज कराया। इसके साथ ही सुरक्षाबलों के हाथों मारे गए दो पाकिस्तानी आतंकवादियों के शव ले जाने को कहा।

 
विदेश मंत्रालय के बयान के अनुसार, 21 अक्टूबर को सुंदरबनी क्षेत्र में घुसपैठ की कोशिश के दौरान भारतीय सैनिकों पर घातक हमले पर औपचारिक रूप से कड़ा विरोध दर्ज कराया है। दो पाकिस्तानी हथियारबंद घुसपैठिए मुठभेड़ में भारतीय सुरक्षाबलों के हाथों मारे गए हैं। पाकिस्तान से कहा गया कि वह अपने नागरिकों के शव अपने कब्जे में ले। इसके साथ ही भारत ने चेताया कि गोलीबारी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 
 
बयान में कहा गया कि विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान की ओर से उकसावे की इस कार्रवाई की कड़ी भर्त्सना की और कहा कि इस घटना से साफ हो गया है कि पाकिस्तान आतंकवाद को लगातार शह और समर्थन दे रहा है। शांति के लिए रचनात्मक संपर्क को बढ़ावा देने का उसका दावा एक छलावा है। 
 
बयान के अनुसार, विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान को यह भी कहा कि नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी सुरक्षा बलों द्वारा बिना किसी उकसावे के संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाएं बढ़ रही हैं। इस वर्ष 2018 में संघर्ष विराम के उल्लंघन की अब तक 1591 घटनाएं हो चुकी हैं। पाकिस्तान को अपनी द्विपक्षीय प्रतिबद्धताओं का सम्मान करते हुए अपने नियंत्रण वाले क्षेत्र से भारत के खिलाफ किसी भी प्रकार के आतंकवाद को बढ़ावा देना बंद कर देना चाहिए।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS