ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
रायबरेली में न्यू फरक्का एक्सप्रेस की 9 बोगियां पटरी से उतरीं, 7 की मौत
By Deshwani | Publish Date: 10/10/2018 11:30:30 AM
रायबरेली में न्यू फरक्का एक्सप्रेस की 9 बोगियां पटरी से उतरीं, 7 की मौत

रायबरेली। उत्तर प्रदेश के रायबरेली में बुधवार सुबह बड़ा रेल हादसा हुआ। रायबरेली के पास हरचंदपुर में न्यू फरक्का एक्सप्रेस की कुल 9 बोगियां पटरी से उतर गई। इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। हादसे की जांच के लिए यूपी एटीएस भी पहुंच रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी रायबरेली ट्रेन हादसे पर दुख जताया है।
 
आपको बता दें कि रायबरेली यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी का संसदीय क्षेत्र भी है। बताया जा रहा है कि ये ट्रेन मालदा से नई दिल्ली की ओर जा रही थी। तभी इंजन सहित कुल 9 बोगियां पटरी से उतर गई। ये ट्रेन हरचंदपुर स्टेशन से 50 मीटर की दूरी पर ही पटरी से डिरेल हुई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से मृतकों के परिजनों 2 लाख रुपये का मुआवजा और घायलों को 50,000 रुपये की मदद देने का ऐलान किया गया है। राज्य सरकार के अलावा केंद्र सरकार की ओर से भी मुआवजे का ऐलान किया गया है। रेल मंत्रालय ने मृतकों के परिजनों को 5 लाख, गंभीर रूप से घायल लोगों को 1 लाख और मामूली चोट वालों को 50 हजार रूपये की मदद का ऐलान किया गया है। हादसे के बाद मदद के लिए प्रशासन की तरफ से हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिए गए हैं। जो इस प्रकार हैं।
 
BSNL- 05412-254145
 
Railway- 027-73677
 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी घटना के तुरंत बाद इस बारे में जानकारी ली है और घायलों को तुरंत मदद देने का आदेश दिया है। यूपी सीएम ने इस हादसे के बारे में डीजीपी से बात भी की। लखनऊ और वाराणसी से NDRF की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS