ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
हथियारों की होड़ में पाकिस्तान, चीन से खरीदेगा 48 अत्याधुनिक ड्रोन
By Deshwani | Publish Date: 10/10/2018 10:46:38 AM
हथियारों की होड़ में पाकिस्तान, चीन से खरीदेगा 48 अत्याधुनिक ड्रोन

नई दिल्ली। भारत के रूस से S-400 मिसाइल सिस्टम खरीदने की डील के 5 दिन बाद ही चीन ने भी अपना दांव फेंक दिया है। पाकिस्‍तान, हमले में तेजी लाने के लिए चीन से 48 मानव रहित विमान प्रणाली खरीद रहा है। चीन के सरकारी अखबार 'ग्लोबल टाइम्स' ने इसकी पुष्‍ट‍ि की है।
 
समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, चीन के सरकारी अखबार 'ग्लोबल टाइम्स' ने मंगलवार को जारी की गई एक रिपोर्ट में कहा कि पाकिस्तान को विंग लूंग-2 मानवरहित विमान प्रणाली की बिक्री की जाएगी। इसका निर्माण चेंगदू एयरक्राफ्ट इंडस्ट्रियल (ग्रुप) कंपनी ने किया है। यह एक अत्याधुनिक तकनीक से लैस विमान है। यह निगरानी, हमला करने के साथ-साथ कई अन्य तरह के काम करने में भी सक्षम है। खबर में कहा गया है कि इस मानवरहित ड्रोन विमान का संयुक्त तौर पर निर्माण भी किया जाएगा।
 
चीन, पाकिस्तानी सेना को हथियारों की आपूर्ति करने वाला सबसे बड़ा देश है। दोनों देश मिलकर अभी जेएफ-थंडर लड़ाकू विमान का उत्पादन करते हैं। हाल में भारत के रूस से एस-400 खरीदने के बाद चीन की ओर से यह घोषणा की गई है। भारत ने रूस से S-400 मिसाइल सिस्टम खरीदने के लिए पांच अरब डॉलर के एक समझौते पर कुछ दिन पहले को हस्ताक्षर किए थे। S-400 ट्रायम्फ वायु रक्षा प्रणाली एक बार में 36 निशाने भेद सकती है और एक साथ 72 मिसाइल छोड़ सकती है। मिसाइल प्रणाली की आपूर्ति सौदे पर हस्ताक्षर करने के 24 महीने बाद शुरू हो जाएगी। मिसाइल प्रणाली हासिल करने से भारत को अपने दुश्मनों खासकर पाकिस्तान और चीन के हवाई हमलों का मुकाबला करने में मदद मिलेगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS