ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
वायु सेना दिवस पर कुछ ऐसा हुआ कि सबकी निगाहें आसमान पर टिक गईं
By Deshwani | Publish Date: 8/10/2018 11:02:36 AM
वायु सेना दिवस पर कुछ ऐसा हुआ कि सबकी निगाहें आसमान पर टिक गईं

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना के 86 वें स्थापना दिवस पर गाजियाबाद स्थित हिंडन एयरबेस पर भव्य समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर जहां वायुसेना के जवानों ने परेड की वहीं इस मौके पर वायु सेना के विभिन्न लड़ाकू विमानों जैसे जगुवार, मिग 29, मिराज 2000, सुखई 30 एमकेआई व रुद्रा हैलीकॉपटर ने कलाबाजियां दिखाईं। इस मौके पर मौजूद बड़ी संख्या में लोगों ने वायुसेना की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम का मजा लिया।
 
इस मौके पर वायुसेना की ओर से सामरिक रूप से महज्वपूर्ण कई हथियार जैसे मिसाइल सिस्टम व रडार भी प्रदर्शित किए गए। भारतीय वायुसेना का गठन वर्ष 1932 में किया गया था। उस समय इसका नाम रॉयल इंडियन एयर फोर्स था। आजादी के बाद 1950 में वायुसेना का नाम बदल कर इंडियन एयरफोर्स किया गया।
 
भारत के राट्रपति रामनाथ कोविद ने ट्वीट कर भारतीय वायु सेना को एयर फोर्स डे पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि वायु सेना के जवाब अपने साहस और प्रतिबद्धता के साथ भारत के आसमान की रक्षा करते हैं। सभी भारतियों को वायु सेना पर गर्व है।
 
वायु सेना दिवस पर हम भारतीय वायु सेना के अपने योद्धाओं, पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों का गर्वपूर्वक सम्मान करते हैं। साहस और दृढ़ निश्चय के साथ हमारी हवाई सीमाओं को सुरक्षित रखने वाले हमारे बहादुर वायु सैनिकों का शौर्य और पराक्रम भारत के लिए गौरव का विषय है — राष्ट्रपति कोविन्द
 
भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह ने भी ट्वीट कर भारतीय वायुसेना को बधाई दी। वहीं केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु व रेल मंत्री पियूष गोयल ने भी ट्वीट कर वायु सेना को वायु सेना दिवस के मौके पर बधाई दी। इन नेताओं ने कहा कि वायुसेना अपने साहस और पराक्रम से भारत के आसमान की सुरक्षा करती है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS