ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
रेलवे ने की दो बड़ी घोषणाएं, रेल यात्रियों के लिए जानना है जरूरी
By Deshwani | Publish Date: 6/10/2018 11:17:03 AM
रेलवे ने की दो बड़ी घोषणाएं, रेल यात्रियों के लिए जानना है जरूरी

नई दिल्ली। रेलवे की ओर से दो महत्वपूर्ण घोषणाएं की गई हैं। इनकी जानकारी रेल यात्रियों को होना बेहद जरूरी है। रेलवे की ओर से एक तरफ जहां कंप्यूट्रीकृत अरक्षण प्रणाली में सुधार कार्य के लिए कुछ समय के लिए पीआरएस सिस्टम को बंद करने की धोषणा की है वहीं जम्मू तवी से हजूर साबिह नांदेड के लिए विशेष रेलगाड़ी चलाने की घोषणा की है।
 
दिल्ली में कंप्यूट्रीकृत आरक्षण प्रणाली (पीआरएस) में सुधार के काम के चलते 06 अक्टूबर को रात 11।45 बजे से अगले 3।25 घंटे के लिए पीआरएस संबंधी गतिविधियों को बंद रखा जाएगा। इस सेवा के बंद होने से रेलवे की पूछताछ सेवा 139 बंद रहेगी। वहीं इंटरनेट के जरिए टिकटों की बुकिं भी नहीं की जा सकेगी। इस दौरान कंपयूट्रीकृत आरक्षण प्रभावित रहने से टिकटों की बुकिंग भी प्रभावित होगी।
 
रेल यात्रियों की मांग को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने जम्मू तवी रेलवे स्टेशन से हजूर साहब नांदेड के बीच विशेष एसी स्पेशल रेलगाड़ी चलाने की घोषणा की है। यह रेलगाड़ी मात्र 1 फेरा लगाएगी। इस रेलगाड़ी को 07 अक्टूबर को जम्मू तवी रेलवे स्टेशन से 16।05 बजे चलाया जाएगा। वहीं यह गाड़ी अगले दिन सुबह 3।10 बजे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। यहां से रह रेलगाड़ी सुबह 3।40 बजे रवाना अगले दिन सुबह लगभग 5।15 बजे यह गाड़ी नांदेड पहुंचेगी। रास्ते में यह रेलगाड़ी पठानकोट, छावनी, जलंधर छावनी, लुधियाना, अम्बाला छावनी, नई दिल्ली, मथुरा, आगरा छावनी, ग्वालियार, झांसी, बीना, हबीबगंज, इटारसी, मलकापुर, अकोला, वाशिम, हंगोली, बसमत व पूर्णा रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी। यह रेलगाड़ी पूरी तरह से वातानुकूलित है। इस रेलगाड़ी में ज्यादातर डिब्बे 3 एसी के लगाए गए हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS