ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी मोदी सरकार की संवेदनशीलता को दर्शाता है: अमित शाह
By Deshwani | Publish Date: 4/10/2018 7:10:26 PM
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी मोदी सरकार की संवेदनशीलता को दर्शाता है: अमित शाह

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने आज पेट्रोल-डीजल पर उत्पाद शुल्क घटाने की घोषणा कर आमजन को बड़ी राहत दी है। वहीं इसे लेकर राजनीति बयानबाजी भी तेज​ हो गई है। जहां कांग्रेस ने इसे मोदी सरकार की राजनीति करार दिया है तो वहीं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि पेट्रोल डीजल की कीमतों में कटौती मोदी सरकार की संवेदनशीलता को दर्शाता है। 

 
 
अमित शाह ने ट्वीट किया कि केंद्र की मोदी सरकार के साथ-साथ सभी भाजपा शासित राज्यों ने भी पेट्रोल और डीजल पर 2.5 कम करने का निर्णय लिया है जिससे पेट्रोल और डीजल के दामों में 5 रुपये कम होंगे। जनता को राहत देने वाले इस संवेदनशील निर्णय के लिए मैं सभी भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को बधाई देता हूँ।
 
उल्लेखनीय है कि सरकार ने वीरवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में एक व्यवस्था के तहत 2.50 रुपये प्रति लीटर की कटौती की घोषणा की। इसमें 1.50 रुपये उत्पाद शुल्क में की गई कटौती से कम हुए हैं, जबकि एक रुपये प्रति लीटर का बोझ पेट्रोलियम का खुदरा काम करने वाली सरकारी कंपनियां वहन करेंगी। 
 
वित्त मंत्री अरुण जेतली ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि उत्पाद शुल्क में कटौती से केंद्र सरकार को करीब 10,500 करोड़ रुपये के कर राजस्व का नुकसान होगा। वित्त मंत्री ने राज्य सरकारों से भी इसी अनुपात में बिक्री कर या वैट में कटौती करने का आग्रह किया। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS