ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
सुप्रीम कोर्ट में आज का दिन अहम, इन बड़े मामलों पर होगी सुनवाई
By Deshwani | Publish Date: 4/10/2018 12:11:47 PM
सुप्रीम कोर्ट में आज का दिन अहम, इन बड़े मामलों पर होगी सुनवाई

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट में आज (गुरुवार को) कई अहम मामलों पर सुनवाई होगी। सुप्रीम कोर्ट आज रोहिंग्या, गौतम नवलखा, आईपीएस संजीव भट्ट मामला, मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस, पश्चिम बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या जैसे कई बड़े मामलों पर सुनवाई करेगा। आपको बताते हैं कि अभी तक इस मामले में क्या-क्या कार्यवाही हुई है।
 
1। रोहिंग्या को वापस म्यांमार भेजने से रोकन के मामले में दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई कर सकता है। वकील प्रशांत भूषण ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर मामले की सुनवाई की मांग की है।
 
2। गौतम नवलखा को दिल्ली हाईकोर्ट से मिली राहत को महाराष्ट्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर फैसले को चुनौती दी है। सुप्रीम कोर्ट महाराष्ट्र सरकार की याचिका पर सुनवाई कर सकता है।
 
3। पद से हटाए गए आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट की पत्नी श्वेता भट्ट की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा। पिछली सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात सरकार को जमकर फटकारा लगाई थी। श्वेता का आरोप था कि उन्हें अदालत का दरवाजा खटखटाने के लिए मजबूर होना पड़ा, क्योंकि उनके पति को ऐसा करने से रोका जा रहा है। श्वेता का पक्ष सुनने के बाद कोर्ट ने गुजरात सरकार को नोटिस जारी कर मामले पर जवाब मांगा था।
 
4। बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में दाखिल याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा। पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में मीडिया रिपोर्टिंग पर पटना हाईकोर्ट का लगाया बैन हटा दिया था। इसके साथ ही कोर्ट ने प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया और न्यूज ब्रॉडकास्टर्स एसोसिएशन यानि NBA को नोटिस जारी कर ऐसे अपराधों में मीडिया रिपोर्टिंग के लिए गाइडलाइन बनाने में सहयोग मांगा था।
 
5। पश्चिम बंगाल में भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं की हत्या की जांच सीबीआई से कराने का अनुरोध करने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा। पिछली सुनवाई में कोर्ट ने पश्चिम बंगाल सरकार से राज्य से जवाब मांगा था । इंडोनेशिया में शुक्रवार को 7।5 तीव्रता का भूकंप आया था जिससे सुनामी पैदा हुयी थी। भूकंप और सुनामी के कारण वहां भारी तबाही हुई है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS