ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
गृह मंत्री राजनाथ सिंह के साथ किसान नेताओं की बैठक खत्म, कई मांगों पर बनी सहमति
By Deshwani | Publish Date: 2/10/2018 2:32:37 PM
गृह मंत्री राजनाथ सिंह के साथ किसान नेताओं की बैठक खत्म, कई मांगों पर बनी सहमति

नई दिल्ली। हरिद्वार से दिल्ली के लिए निकली किसान क्रांति यात्रा ने आज हिंसक रूप ले लिया। दिल्ली की सीमा पर रोके जाने का विरोध करते हुए किसानों ने यूपी गेट पर कब्जा कर लिया और ‘‘जय जवान जय किसान’’ के नारे के साथ-साथ सरकार विरोधी नारे लगाते हुए अपने आक्रामक तेवर दिखाए।

 

इसी बीच केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अपने निवास पर किसान नेताओं के साथ बैठक की। बैठक में कृषि राज्यमंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भी मौजूद थे। बैठक के बाद शेखावत ने बताया कि किसानों की ज्यादातर मांगों पर सहमति बन गई है। उन्होंने कहा कि अब किसानों के जनप्रतिनिधियों से इस बारे में चर्चा करेंगे। वहीं राजनाथ ने भाकियू प्रमुख नरेश टिकैत से फोन पर बात की।

 
 
बता दें कि किसानों ने पुलिस द्वारा लगाए बैरिकेट्स पर ट्रैक्टर ट्राली चढ़ाने की कोशिश की और दिल्ली में घुसने की कोशिश की लेकिन सुरक्षाबलों की कड़ी सुरक्षा के चलते वे ऐसा नहीं कर पाए। दूसरी ओर पुलिस ने दमकल वाहन को सीमा पर सड़क के बीचोंबीच लगाने का प्रयास किया तो किसानों ने उसे पीछे करने के लिए विवश कर दिया।
 
 
इस बीच, किसान नेताओं ने कहा कि आंदोलन में शामिल किसान आतंकवादी नहीं हैं जो उन्हें अपने ही देश की राजधानी दिल्ली में जाने से रोका जा रहा है। उनका आंदोलन हिंसक भी नहीं है। किसानों के बड़ी संख्या में डाबर पर पहुंचने के साथ महाराजपुर एवं यूपी गेट तथा आसपास के तमाम रास्ते बंद कर दिए गए। किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए आरपीएफ और दूसरे सैन्य बलों को बुलाया गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS