ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
विवेक तिवारी हत्‍याकांड: आरोपी सिपाहियों को बचाने में जुटे पुलिसवाले, मांग रहे हैं चंदा
By Deshwani | Publish Date: 1/10/2018 11:00:51 AM
विवेक तिवारी हत्‍याकांड: आरोपी सिपाहियों को बचाने में जुटे पुलिसवाले, मांग रहे हैं चंदा

लखनऊ। यूपी पुलिस के जिन दो सिपाहियों पर लखनऊ के गोमतीनगर विस्‍तार में विवेक तिवारी को गोली मारने का आरोप है, उनके समर्थन में अन्‍य पुलिसवाले आ गए हैं। ये पुलिसवाले इन दोनों आरोपियों के लिए चंदा जुटा रहे हैं। इसके लिए ये पुलिसवाले सोशल मीडिया पर बड़ा अभियान चला रहे हैं। इन लोगों ने फेसबुक पर पोस्‍ट शेयर करके साथ पुलिसवालों और अन्‍य लोगों से रुपये देने को कहा है।
 
फेसबुक में वीर सिंह राजू नाम के अकाउंट से एक पोस्‍ट किया गया है। इसमें उन्‍होंने दूसरे आरोपी पुलिसवाले संदीप का बैंक अकाउंट नंबर शेयर किया है और लोगों से उसमें पैसे डालने की अपील की है। वीर सिंह राजू की फेसबुक प्रोफाइल के मुताबिक वह कानपुर के रहने वाले हैं और लखनऊ में युपी पुलिस में तैनात हैं।
 
फेसबुक पर डाली गई पोस्‍ट में उन्‍होंने विवेक तिवारी हत्‍याकांड के मुख्‍य आरोपी पुलिसवाले प्रशांत चौधरी की पत्‍नी का भी अकाउंट नंबर शेय‍र किया है। पोस्‍ट में लिखा है 'उक्‍त दिया गया अकांउट नंबर हमारे भाई प्रशांत चौधरी की पत्‍नी का है, जो वर्तमान में प्रशांत चौधरी के साथ गोमतीनगर थाने में तैनात हैं।' इसमें लिखा है 'कृपया जो भी सहयोग करे दिए गए पोस्‍ट में दिए गए अकाउंट नंबर पर करे, दूसरे किसी अकाउंट में नहीं करे।' इसी के नीचे उन्‍होंने संदीप के अकाउंट का जिक्र किया है।
 
विवेक तिवारी हत्‍याकांड में आरोपी दोनों पुलिसवालों प्रशांत चौधरी और संदीप को यूपी पुलिस से बर्खास्‍त कर दिया गया है। साथ ही उन पर हत्‍या का मुकदमा दर्ज किया गया है। इस घटना के बाद यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने दोनों को बर्खास्‍त करने की घोषणा की थी और कहा था कि यह हत्‍या का मामला है।
 
वहीं विवेक तिवारी हत्‍याकांड में विवेक के परिवारवालों ने नई एफआईआर दर्ज कराई है। विवेक तिवारी के परिवार ने अब जो नई एफआईआर दर्ज कराई है उसमें आरोपी पुलिसवालों को नामजद कराया गया है। इससे पहले परिवारवालों ने मामले में अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। बता दें कि रविवार को विवेक तिवारी का लखनऊ के बैकुंठ धाम में अंतिम संस्‍कार किया गया था।
 
रविवार को लखनऊ के गोमतीनगर थाने में परिवार की ओर से दर्ज कराई गई नई एफआईआर में विवेक तिवारी को पास से गोली मारने की बात कही गई है। इससे पहले वाली एफआईआर में गोली चलने की आवाज सुनाई देने की बात कही गई थी। पहली एफआईआर विवेक तिवारी के ऑफिस की दोस्‍त और प्रत्‍यक्षदर्शी सना ने लिखवाई थी। इस बार यह दूसरी एफआईआर विवेक की पत्‍नी कल्‍पना ने लिखवाई है।
 
नई एफआईआर में लिखा है कि आरोपी सिपाही प्रशांत ने विवेक तिवारी को मारने के उद्देश्य से कार के शीशे से पिस्‍टल सटाकर फायर किया। नई एफआईआर में लिखा है कि सना को ना ही किसी का फोन उठाने दिया जा रहा था और ना ही किसी को कॉल करने दिया जा रहा था और पुलिस ने सादे कागज में साइन भी करवाया था। एफआईआर में जिक्र किया गया है कि एक सिपाही डंडा लिए हुआ था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS