ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
अब 'एनेक्‍सी' नहीं बल्कि लोकभवन से चलेगी योगी सरकार, जल्‍द शिफ्ट होगा ऑफिस
By Deshwani | Publish Date: 29/9/2018 11:44:11 AM
अब 'एनेक्‍सी' नहीं बल्कि लोकभवन से चलेगी योगी सरकार, जल्‍द शिफ्ट होगा ऑफिस

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश सरकार अब लखनऊ के एनेक्‍सी भवन के बजाय लोकभवन से चलेगी। मौजूदा समय में मुख्‍यमंत्री कार्यालय समेत अन्‍य विभागों के कार्यालय लखनऊ के एनेक्‍सी भवन में हैं, लेकिन अब इस नवरात्र में यूपी सरकार के ये सभी कार्यालय लोकभवन में शिफ्ट हो सकते हैं। इसके बाद पूरी यूपी सरकार इसी भवन से चलेगी। इसके लिए सचिवालय प्रशासन ने तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। लोकभवन में ही मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ कैबिनेट की बैठक समेत अन्‍य महत्‍वपूर्ण बैठकें करते हैं।
 
मौजूदा समय में एनेक्‍सी भवन में सीएम कार्यालय पांचवीं मंजिल पर है। लोकभवन में भी यह कार्यालय पांचवीं मंजिल पर ही होगा। लोकभवन की चौथी मंजिल पर सीएम सचिवालय होगा। सीएम के प्रमुख सचिव, सचिव, विशेष सचिव और ओएसडी का कार्यालय भी लोकभवन में शिफ्ट किया जाएगा।
 
लोकभवन की पहली मंजिल पर मुख्य सचिव का कार्यालय होगा। अभी मुख्य सचिव कार्यालय एनेक्सी में भी पहली मंजिल पर है। पहली मंजिल पर ही मुख्य सचिव स्टाफ और नियुक्ति विभाग का कार्यालय भी होगा। लोकभवन में अभी दोनों उप मुख्‍यमंत्रियों के कार्यालय के लिए आवंटन नहीं हुआ है। सीएम ऑफिस शिफ्ट होने के बाद एनेक्सी में भी आवंटन होगा। वहीं मंत्री और अधिकारी कार्यालय आवंटन कराने की कोशिश में जुट गए हैं।
 
मई में उत्‍तर प्रदेश की जनता की समस्‍याएं सुनने और उनका तेजी से निपटारा करने के लिए योगी सरकार एक कदम और बढ़ाया था। सरकार ने मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के पूर्व संसदीय क्षेत्र और गृह जनपद गोरखपुर में भी मिनी सीएम ऑफिस बनाने का निर्णय लिया था। इसके पीछे सरकार की मंशा है कि प्रदेश की जनता की समस्‍याएं तेजी से दूर की जाएं। अभी लखनऊ के एनेक्‍सी में पांचवीं मंजिल पर मुख्‍यमंत्री का कार्यालय है। कहा जा रहा था कि गोरखपुर का मुख्‍यमंत्री कार्यालय भी ठीक इसी के जैसा होगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS