ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
श्रीनगर: मुठभेड़ में स्थानीय युवक की मौत के बाद नूरबाग में सुरक्षाबलों पर जमकर हुई पत्थरबाजी
By Deshwani | Publish Date: 27/9/2018 11:43:27 AM
श्रीनगर: मुठभेड़ में स्थानीय युवक की मौत के बाद नूरबाग में सुरक्षाबलों पर जमकर हुई पत्थरबाजी

नई दिल्ली/श्रीनगर। जम्‍मू-कश्‍मीर के दो अलग-अलग इलाकों में गुरुवार (26 जुलाई) की सुबह से सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। श्रीनगर के नूरबाग और बडगाम के चडूरा इलाके में ये मुठभेड़ चल रही है। इस मुठभेड़ के बीच खबर है कि श्रीनगर के नूरबाग में पुलिस और सुरक्षाबलों पर जमकर पत्थरबाजी हुई है। दरअसल, आतंकी और सुरक्षाबलों के बीच गुरुवार (27 सितंबर) की सुबह से मुठभेड़ जारी है। इस मुठभेड़ में एक स्थानीय निवासी की गोली लगने से मौत हो गई, जिसके बाद पुलिस और सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी। 
 
इस बीच, प्रशासन ने अनंतनाग, काजीगुंड, श्रीनगर और बडगाम के विभिन्न हिस्सों में इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया है। प्रशासन ने यह कदम सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ों के मददेनजर पैदा हालात को देखते हुए उठाया है। जानकारी के मुताबिक, गुरुवार सुबह श्रीनगर के नूरबाग भगवानपोरा में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर राज्य पुलिस के विशेष अभियान दल एसओजी और सीआरपीएफ के एक संयुक्त कार्यदल ने घेराबंदी कर तलाशी ली। 
 
सुरक्षाबलों ने जैसे ही आतंकी ठिकाना बने मकान में दाखिल होने का प्रयास किया, वहां छिपे आतंकियों ने वहां से बच निकलने के लिए अपने स्वचालित हथियारों से फायरिंग शुरु कर दी। जवानों ने भी तुरंत अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर किया। 
 
करीब आधे घंटे तक दोनों तरफ से गोलियां चली। इस दौरान आतंकी कथित तौर पर वहां से भागने में कामयाब रहे। जबकि एक स्थानीय युवक क्रास फायरिंग की चपेट में आकर मारा गया। मीडिया रिपोर्टस् के मुताबिक, मारे गए व्यक्ति की पहचान मोहम्मद सलीम मलिक के रुप में हुई है। बताया जा रहा है कि वो कथित तौर पर उसी मकान मालिक का बेटा है, जिस मकान में आतंकियों ने अपना ठिकाना बना रखा था। सुरक्षाबलों ने एक अन्‍य मुठभेड़ में अनंतनाग के काजीगुंड के डुरू शाहाबाद में आसिफ मलिक नाम के आतंकी को मार गिराया है। मुठभेड़ के दौरान एक जवान भी शहीद हुआ है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS