ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
पीएम मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति को मिला UN का 'चैंपियन ऑफ द अर्थ' अवॉर्ड
By Deshwani | Publish Date: 27/9/2018 11:23:25 AM
पीएम मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति को मिला UN का 'चैंपियन ऑफ द अर्थ' अवॉर्ड

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों को संयुक्त राष्ट्र के सबसे बड़े पार्यावरण सम्मान से नवाजा जा रहा है। पीएम मोदी और राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों को पॉलिसी लीडरशिप कैटगरी में 'चैंपियन ऑफ द अर्थ' अवार्ड मिला है। पीएम मोदी और राष्ट्रपति मैक्रों को यह सम्मान इंटरनैशनल सोलर अलायंस और पर्यावरण के मोर्चे पर कई महत्वपूर्ण कामों के लिए दिया गया है। 
 
इस सम्मान की घोषाण होने पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि यह हर भारतीय के लिए गर्व की बात है कि पीएम मोदी को यूएन चैंपियन ऑफ द अर्थ अवार्ड से नवाजा जा रहा है। शाह ने कहा कि यूएन का यह सर्वोच्च सम्मान उन लोगों को दिया जाता है जिनकी कोशिशों का पार्यावरण बदलाव लाने वाला प्रभाव पड़ता है। 
 
फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों को पर्यावरण के लिए वैश्विक समझौते करने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 2022 तक प्लास्टिक का इस्तेमाल पूरी तरह खत्म करने की शपथ के लिए यह अवॉर्ड दिया गया है। 
 
भारत के कोच्चि इंटरनैशनल एयरपोर्ट चैंपियन ऑफ अर्थ अवॉर्ड दिया है। कोच्ची एयरपोर्ट को यह अवॉर्ड भी सस्टेनेबल एनर्जी के दिशा में आगे बढ़ते हुए उद्यमी दृष्टि दिखाने के लिए अवॉर्ड दिया गया है। संयुक्त राष्ट्र ने कहा है कि क्योंकि समाज की गति में वृद्धि जारी है, ऐसे में दुनिया का पहला पूर्ण सौर ऊर्जा से संचालित एयरपोर्ट इस बात का प्रमाण है कि ग्रीन बिजनस ही अच्छा बिजनस है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS