ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
लगातार हो रही बारिश और बर्फबारी से केदार घाटी में जनजीवन अस्त-व्यस्त, सैकड़ों यात्री फंसे
By Deshwani | Publish Date: 24/9/2018 5:49:49 PM
लगातार हो रही बारिश और बर्फबारी से केदार घाटी में जनजीवन अस्त-व्यस्त, सैकड़ों यात्री फंसे

केदारनाथ। पिछले चार दिनों से लगातार हो रही बारिश से केदार घाटी में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। भारी बारिश के चलते चार धाम यात्रा यात्रा बुरी तरह प्रभावित हुई है। बिगड़े मौसम के मद्देनजर केदारनाथ की यात्रा को भीमबली के पास रेाकना पड़ा और यात्रियों को वापस भेजना पड़ा। बता दें कि भीमबली के पास पहाड़ों से लैंड स्लाइड होने की वजह से पैदल मार्ग अवरुद्ध हो गया है। यात्रियों को इस मार्ग से गुजरने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
 
पहाड़ों से लैंड स्लाइड के मद्देनजर जिलाधिकारी ने रास्ता रोकने के आदेश दिए हैं। प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक, 600 यात्रियों को केदारनाथ से निकलने के लिए रोक दिया गया है। प्रशासन की टीम जगह-जगह मौजूद है और यात्रियों से अपील की जा रही है कि वे अपने जगहों पर सुरक्षित रहें। जब तक मौसम में सुधार नहीं हो जाता है, तब तक वे यात्रा न करें।
 
जगह-जगह लैंड स्लाइड की वजह से केदारनाथ से सैकड़ों यात्रियों को वापस गौरीकुंड भेज दिया गया है। जिला प्रशासन की तरफ से यात्रियों की सुरक्षा के लिए हर संभव कोशिशें की जा रही हैं। जिलाधिकारी ने बताया कि फंसे हुए यात्रियों को अलग-अलग सुरक्षित जगहों पर पहुंचा दिया गया है। उनकी देखरेख के लिए SDRF, NDRF और पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। इनके अलावा रेस्क्यू टीम और होमगार्ड जवान भी सेक्टर मजिस्ट्रेट की देखरेख में यात्रियों की मदद कर रहे हैं।
 
केदारनाथ की बात करें तो यहां पिछले चार दिनों से मूसलाधार बारिश हो रही है। यहां जारी पुननिर्माण काम पूरी तरह से ठप हो गया है। केदारनाथ की चोटियों पर लगातार बर्फबारी हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, केदारनाथ में बीती रात तापमान गिरकर माइनस 6 डिग्री तक पहुंच गया था। मौसम विभाग ने कहा कि अगर बारिश होती रही तो केदारनाथ में और ज्यादा बर्फबारी हो सकती है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS