ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
दिल्‍ली में आपको ऐसे मिलेगी डोर स्‍टेप डेलिवरी सर्विस
By Deshwani | Publish Date: 24/9/2018 10:31:18 AM
दिल्‍ली में आपको ऐसे मिलेगी डोर स्‍टेप डेलिवरी सर्विस

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली में डोर स्‍टेप डेलिवरी स्‍कीम को शुरू हुए दो हफ्ते हो चुके हैं। केजरीवाल सरकार को अब तक 20 हजार से ज्‍यादा आवेदन मिल चुके हैं। इस योजना के तहत जिस किसी भी दिल्‍लीवासी को इस सेवा का लाभ लेना है उसे 1076 पर डायल करना होगा और उसे सेवाएं मिलना शुरू हो जाएंगी। अगर आपने अभी तक इस योजना के लिए आवेदन नहीं किया है तो अब भी इस योजना का लाभ उठा सकते हैं।
 
अगर आपको यह सेवा लेनी है तो 1076 पर डायल करें। कुछ औपचारिकताओं के बाद आपको यह सेवा मिलने लगेगी।
कॉल करने पर कॉल सेंटर एक्‍जीक्‍यूटिव आपके बारे में जानकारी मांगेगा और उसे अपने पास लिख लेगा।
वह आवेदन करने वाले व्‍यक्ति से जरूरी दस्‍तावेज मांगेगा और इस सेवा के लिए क्‍या शुल्‍क लगेगा उसके बारे में बताएगा। 
कॉल सेंटर एक्‍जीक्‍यूटिव आवेदनकर्ता की सहूलियत के हिसाब से एप्‍वाइंटमेंट बुक करेगा।
 
दिल्‍ली सरकार के मुताबिक पहले दिन योजना को ‘‘जबर्दस्त प्रतिक्रिया’’ मिली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल खुद इस योजना के घटनाक्रमों की निगरानी कर रहे थे और हर घंटे आकड़ें को देख रहे थे। दिल्लीवासियों को ड्राइविंग लाइसेंस और विवाह पंजीकरण प्रमाण पत्र सहित 40 सरकारी सेवाओं की आपूर्ति उनके घरों तक करने के लिए केजरीवाल ने सोमवार सुबह कार्यक्रम की शुरुआत की थी। दिल्लीवासी फोन नंबर 1076 पर कॉल कर घर तक सेवा की आपूर्ति के लिए अनुरोध कर सकते हैं। इसकी आपूर्ति सुबह आठ बजे से रात के 10 बजे तक होगी। हालांकि, सेवाओं की आपूर्ति के लिए बनाया गया कॉल सेंटर 24 घंटे काम करेगा।
 
दिल्ली सरकार की ओर से शुरू की गई डोर स्टेप डिलीवरी स्कीम में ड्राइविंग लाइसेंस, हर तरह के सर्टिफिकेट, प्रमाण पत्र आदि सुविधा एक कॉल पर आपके घर आएगी। इस योजना के तहत आपके घर पर सरकार की ओर से नियुकत किया गया मोबाइल-सहायक आएगा। केजरीवाल सरकार का दावा है कि सर्विसेज देने के लिए घर पर जाने वाला मोबाइल-सहायक जनता के तय वक़्त और तारीख़ पर ही जा सकेगा। साथ ही सरकारी दफ्तरों के चक्कर काटने से मुक्ति मिलेगी और इसके अलावा जनता को बिचौलियों से भी छुटकारा मिलेगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS