ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
चक्रवाती तूफान ‘डेई’ के कारण देश भर में भारी बारिश, पहाड़ों पर बर्फबारी
By Deshwani | Publish Date: 23/9/2018 11:03:30 AM
चक्रवाती तूफान ‘डेई’ के कारण देश भर में भारी बारिश, पहाड़ों पर बर्फबारी

नई दिल्ली। चक्रवाती तूफान ‘डेई’ ने एक बार फिर मानसून की रफ्तार बढ़ा दी है। पिछले 24 घंटे में ओडिशा समेत तटीय इलाकों में अपना तांडव दिखाने के बाद बारिश का कहर अब भी बदस्तूर जारी है। खास बात यह है कि देश के तकरीबन हर क्षेत्र में हल्की और भारी बारिश हो रही है। महाराष्ट्र से लेकर मध्य प्रदेश तक और उत्तराखंड से लेकर पंजाब तक मौसम ने पूरी तरह करवट ले ली है। ‘दाय’के कारण 8 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

 
शनिवार को इसकी शुरूआत के तौर पर दिल्ली, पंजाब, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में हल्की बारिश हुई। वहीं हिमाचल प्रदेश के रोहतांग में ताजा बर्फबारी हुई। कुल्लू व लाहौल की चोटियों पर भी ताजा हिमपात हुआ है।
 
उधर हरियाणा के अम्बाला जिले के दलीपगढ़ गांव में आज सुबह भारी बारिश के कारण एक मकान की छत ढह जाने से इसके नीचे 6 लोग दब गए जिनमें से 2 की मौत हो गई और 4 अन्य गम्भीर रूप से घायल हो गए।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS