ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
भारत का पाकिस्तान को जवाब, 'नहीं होगी वार्ता, इमरान खान का असली चेहरा सामने आया'
By Deshwani | Publish Date: 21/9/2018 6:19:34 PM
भारत का पाकिस्तान को जवाब, 'नहीं होगी वार्ता, इमरान खान का असली चेहरा सामने आया'

नई दिल्ली।पाकिस्तान के अनुरोध को स्वीकार करने के एक दिन बाद भारत ने पाक विदेश मंत्री से मुलाकात को रद्द कर दिया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया कि हालिया आतंकी घटनाओं को देखते हुए विदेश मंत्री स्तर पर होने वाली वार्ता रद्द कर दी गई है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान का असली चेहरा सामने आ गया है। ऐसे में उनसे बातचीत का कोई मतलब नहीं बनता है.

 
प्रवक्ता ने कहा कि वीरवार को की गयी घोषणा के बाद दो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं सामने आयी हैं। एक तो हमारे सुरक्षाकर्मियों की बर्बर हत्या की गयी और दूसरे पाकिस्तान ने आतंकवादियों को गौरान्वित करने के लिए उन पर 30 डाक टिकट जारी किये हैं। इससे वार्ता के पीछे उसके नापाक इरादे सामने आ गये हैं और इमरान खान का असली चेहरा भी सामने आ गया है, उनकी कथनी और करनी में भारी अंतर है। कुमार ने कहा कि अब न्यूयार्क में दोनों देशों के विदेश मंत्रियों के बीच कोई मुलाकात नहीं होगी।  वहीं इसी के साथ करतारपुर कॉरिडोर मामला भी लटक गया।
 
 
रवीश कुमार ने वीरवार को सूचित किया था कि पाकिस्तान सरकार के अनुरोध पर भारत मीटिंग के लिए तैयार है। उन्होंने कहा था कि सीमा पार आंतकवाद पर भारत के रुख में कोई बदलाव नहीं हुआ है। बातचीत और आतंकवाद साथ-साथ नहीं चल सकते । बता दें कि पिछले दिनों बीएसएफ के जवान नरेंद्र सिंह के साथ कायराना हरकत और हत्या और इसके बाद जम्मू कश्मीर के तीन पुलिस कर्मियों की पाकिस्तान के आतंकियों की तरफ से अपहरण और हत्या को सरकार ने माहौल के खिलाफ माना है। इसलिये न्यूयॉर्क में होने वाली भारत-पाक की बैठक को रदृ करने का फैसला लिया गया।
 
 
पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर दोनों देशों के बीच फिर से बातचीत शुरू करने का प्रस्ताव रखा था। उन्होंने ​लिखा था कि आतंकवाद पर बात करने के लिए पाकिस्तान अभी भी तैयार है। व्यापार, जनता से जनता का संपर्क, धार्मिक यात्राएं और कुछ ऐसे मुद्दे हैं, जिन पर चर्चा के लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं। भारत और पाकिस्तान, दोनों शांति की इच्छा रखते हैं और इसके लिए मैं विदेश मंत्रियों की वार्ता का प्रस्ताव रखता हूं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS