ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
मुंबई-जयपुर जेट एयरवेज फ्लाइट की इमरजेंसी लैडिंग, यात्रियों के नाक-मुंह से निकला खून
By Deshwani | Publish Date: 20/9/2018 11:05:27 AM
मुंबई-जयपुर जेट एयरवेज फ्लाइट की इमरजेंसी लैडिंग, यात्रियों के नाक-मुंह से निकला खून

नई दिल्ली। मुंबई से जयपुर जा रहे जेट एयरवेज विमान की गुरुवार (20 सितंबर) को इमरजेंसी लैडिंग करानी पड़ी। जानकारी के मुताबिक, जेट एयरवेज की फ्लाइट 9W-697 की उस समय इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी, जब टेकऑफ के दौरान क्रू केबिन प्रेशर को बरकरार रखने का स्विच दबाना भूल गया, जिसकी वजह से 166 में से 30 यात्रियों की नाक और कान से खून बहने लगा। यात्रियों की शिकायत के बाद आनन-फानन में जेट एयरवेज की मुंबई-जयपुर उड़ान को टेकऑफ के बाद मुंबई वापस उतारना पड़ा। 
 
जानकारी के मुताबिक, फ्लाइट में 166 यात्री सवार थे। फ्लाइट सुबह 5।30 बजे मुंबई से जयपुर के लिए रवाना हुई थी। उड़ान भरने के करीब एक घंटे बाद ही यात्रियों ने जब शिकायत की, तो इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। इन यात्रियों का मुंबई एयरपोर्ट पर ही उपचार किया जा रहा है।
 
लापरवाही का इतना बड़ा मामला सामने आने के बाद जेट एयरवेज की उस उड़ान के क्रू को ड्यूटी से हटा दिया गया है, जिसमें केबिन प्रेशर बरकरार न रख पाने की वजह से यात्रियों के कान-नाक से खून बहने लगा था, और उसे टेकऑफ के बाद वापस मुंबई उतारना पड़ा था। नागरिक उड्डयन के महानिदेशालय (DGCA) के मुताबिक, एयरक्राफ्ट एक्सिडेंट इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो (AAIB) ने तफ्तीश शुरू कर दी है।
 
एक साल के भीतर मैं ऐसी गाय बनाऊंगा जो फर्राटे से संस्कृत और तमिल बोलेगी: स्वामी नित्यानंद
वीडियो में दिख रहा है कि नित्यानंद दावा कर रहे हैं कि वे गाय और बंदरों को आध्यात्म के जरिए संस्कृत और तमिल बोलना सिखा देंगे। वे कह रहे हैं कि उन्होंने एक सॉफ्टवेयर तैयार किया है जिसके जरिए यह संभव है। दावा किया है कि उन्होंने इस सॉफ्टवेयर की टेस्टिंग कर ली है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS