ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
पीएम मोदी के वाराणसी दौरे का आज दूसरा दिन, BHU में करेंगे सभा
By Deshwani | Publish Date: 18/9/2018 11:41:05 AM
पीएम मोदी के वाराणसी दौरे का आज दूसरा दिन, BHU में करेंगे सभा

वाराणसी/नई दिल्‍ली। अपना 68वां जन्‍मदिन मनाने सोमवार को वाराणसी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वहां बच्‍चों से बातचीत की और बाबा विश्‍वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की। आज (18 सितंबर) को पीएम मोदी के वाराणसी दौरे का दूसरा दिन है। वह मंगलवार को बनारस हिंदू विश्‍वविद्यालय (बीएचयू) में सुबह 9:30 बजे सभा करेंगे। यह सभा बीएचयू के एम्‍फीथिएटर के खेल मैदान पर होगी। इस दौरान वह कई परियोजनाओं को शिलान्‍यास करेंगे।
 
मंगलवार को पीएम मोदी बीएचयू के खेल मैदान में होने वाली सभा में अटल इंक्‍यूवेशन सेंटर का लोकार्पण करेंगे। इसी के साथ ही वह ऑप्‍थोमोलॉजी संस्‍थान और वेद विज्ञान केंद्र का शिलान्‍यास भी करेंगे। माना जा रहा है कि इस दौरान पीएम मोदी कुछ और परियोजनाओं की घोषणा कर सकते हैं। इस सभा के बाद पीएम मोदी दिल्‍ली रवाना हो जाएंगे।
 
सोमवार को अपना जन्‍मदिन मनाने वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी ने काशी विश्वनाथ मंदिर में कमल के फूल चढ़ाए और दुग्धाभिषेक किया। मोदी ने बाबा विश्वनाथ की विशेष पूजा-अर्चना की। प्रधानमंत्री ने मंडुआडीह रेलवे स्टेशन का औचक दौरा किया और प्लेटफॉर्म 1 पर कुछ समय बिताया। इसके बाद वह डीजल रेल कारखाना (डीरेका) के अतिथि गृह चले गए जहां वह रात में ठहरे।
 
विश्वनाथ मंदिर जाने से पहले प्रधानमंत्री ने काशी विद्यापीठ और काशी हिंदू विश्वविद्यालय के उन छात्रों से बातचीत की जो डीरेका में गरीब बच्चों को पढ़ाते हैं। पीएम मोदी ने नरूर गांव के एक प्राथमिक विद्यालय में 200 बच्चों से भी संवाद किया। बच्चों ने गुलाब का फूल देकर उनको जन्मदिन की बधाई दी। 2014 में वाराणसी से सांसद चुने जाने के बाद पीएम का यह 14वां दौरा है। हालांकि, वे पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र में जन्मदिन मना रहे हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS