ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
विजय माल्या को जारी लुकआउट सर्कुलर में बदलाव पर उठे सवाल
By Deshwani | Publish Date: 18/9/2018 11:34:53 AM
विजय माल्या को जारी लुकआउट सर्कुलर में बदलाव पर उठे सवाल

नई दिल्ली। विजय माल्या के देश से भाग जाने पर सीबीआई की भूमिका संदेह के घेरे में है। हाल ही में सीबीआई की ओर से दावा किया गया था कि विजय माल्या को लेकर लुक आउट सर्कुलर में बदलाव कर उन्हें देश में रोके जाने की बजाए सिर्फ निगरानी रखने का निर्णय उनकी भूल थी। वहीं अंग्रेजी के अखबार द इंडियन एक्सप्रेस ने अपनी एक रिपोर्ट में दावा किया है कि सीबीआई ने मुंबई पुलिस को लिखित में तर्क देते हुए कहा था कि पहला लुक आउट सर्कुलर गलती से जारी कर दिया गया है। वहीं माल्या को रोके जाने की आवश्यक्ता नहीं है।
 
सीबीआई की ओर से पहला लुक आउट सर्कुलर अक्तूबर 2015 को जारी किया गया था। लुक आउट सर्कुलर जारी करने के लिए भरे जाने वाले फार्म में लिखा गया था कि इस व्यक्ति को भारत छोड़ने से रोका जाए। वहीं दूसरा सर्कुलर 24 नवम्बर 2015 को जारी किया गया। ये सर्कुलर कवरिंग लेटर के साथ मुंबई पुलिस की भेजा गया। इसमें लिखा था कि इस व्यक्ति की आने व जारे की सारी सूचना उपलब्ध कराई जाए।
 
04 महीने के बाद माल्या 2 मार्च 2016 को देश छोड़ कर चले गए। तब से अब तक सीबीआई माल्या को वापस लाने के लिए यूके से प्रत्यार्पण का प्रयास कर रही है। गौरतलब है कि 28 फरवरी को माल्या को कर्ज देने वाले भारतीय स्टेट बैंक ने भी कानूनी सलाह लेने के बाद न्यायालय में माल्या को देश से बाहर जाने पर रोक लगाने की मांग की थी। लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।
 
13 सितम्बर को पीटीआई की एक खबर के अनुसार सीबीआई ने कहा कि लुक आउट सर्कुलर को डाउनग्रेड करना उनके निर्णय में चूक थी। वहीं दो दिन पहले सीबीआई ने कहा था कि यह माल्या को देश में रोकने के लिए पर्याप्त आधार न होने के चलते ही लेटर ऑफ सर्कुलर में बदलाव किया गया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS