ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
शिवपाल यादव के समाजवादी सेक्‍युलर मोर्चा का झंडा आया सामने
By Deshwani | Publish Date: 17/9/2018 11:48:12 AM
शिवपाल यादव के समाजवादी सेक्‍युलर मोर्चा का झंडा आया सामने

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) में हाशिये पर होने के कारण पिछले दिनों समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाने वाले शिवपाल सिंह यादव की पार्टी का झंडा भी लांच हो गया है। सोमवार को पहली बार सामने आए लाल, पीले और हरे रंग की धारियों वाले इस झंडे में एक ओर शिवपाल सिंह यादव और दूसरी ओर मुलायम सिंह यादव की तस्‍वीरें लगी हैं।
 
बता दें कि शिवपाल सिंह यादव ने अपने बड़े भाई और सपा के पूर्व अध्‍यक्ष मुलायम सिंह यादव को अपनी पार्टी का अध्‍यक्ष बनाने के लिए उन्‍हें प्रस्‍ताव दे चुके हैं। साथ ही वह मुलायम सिंह यादव को मैनपुरी से टिकट देने का ऐलान भी कर चुके हैं। अब माना जा रहा है समाजवादी सेक्‍युलर मोर्चा के इस झंडे पर लगी मुलायम सिंह यादव की तस्‍वीर से समाजवादी पार्टी और यादव परिवार में सरगर्मियां बढ़ सकती हैं।
 
रविवार को फैजाबाद पहुंचे शिवपाल यादव ने कहा था कि प्रदेश की सभी सीटों पर उनकी पार्टी समाजवादी सेक्युलर मोर्चा चुनाव लड़ेगी। मैनपुरी से मुलायम सिंह यादव को चुनाव लड़ने का ऑफर दिया गया है। उन्‍होंने कहा कि नेता जी को समाजवादी सेक्‍युलर मोर्चा का अध्यक्ष बनाने का भी प्रस्‍ताव है। नेताजी किसी भी दल से लड़ें तो भी सेकुलर मोर्चा उन्‍हें समर्थन देगा। 
 
शिवपाल ने फैजाबाद में कहा कि समाजवादी सेक्‍युलर मोर्चा बनाने से पहले उन्‍होंने नेताजी यानी मुलायम सिंह यादव का आशीर्वाद और आदेश लिया। आगे भी जो दल बनाएंगे उसके भी राष्ट्रीय अध्यक्ष नेता जी ही रहेंगे। उनके मुताबिक मुलायम सिंह यादव ने इस पर अपनी आस्था जताई है। शिवपाल सिंह यादव रविवार को बहुजन क्रांति मोर्चा की रैली में भाग लेने पहुंचे फैजाबाद पहुंचे थे।
 
शिवपाल सिंह यादव ने हाल ही में कहा है कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव अगर ‘सांप्रदायिक बीजेपी‘ के खिलाफ लड़ने की बात करते हैं तो उन्हें बसपा के साथ प्रस्तावित गठबंधन में उनके मोर्चे को भी शामिल कराना चाहिए। यादव ने कहा 'अगर वह (अखिलेश) सांप्रदायिक पार्टी बीजेपी के खिलाफ लड़ने की बात करते हैं तो उन्हें सपा और बसपा के गठबंधन में समाजवादी सेक्यूलर मोर्चे को भी शामिल कराना चाहिये। ऐसा न होने पर हमारा मोर्चा आगामी लोकसभा चुनाव में मैनपुरी को छोड़कर बाकी सभी 79 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने को तैयार है।'
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS