ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
जम्मू कश्मीर: कुलगाम में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, मोस्ट वांटेड समेत 5 आतंकी किए ढेर
By Deshwani | Publish Date: 15/9/2018 11:07:32 AM
जम्मू कश्मीर: कुलगाम में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, मोस्ट वांटेड समेत 5 आतंकी किए ढेर

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के कुलगाम के काजीगुंड में शनिवार (15 सितंबर) सुबह से जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने मोस्ट वांटेड आतंकवादी गुलजार पैडर सहित 5 आतंकियों को मार गिराया है।  गुलजार पैडर A+++ कैटेगरी का आतंकवादी था। सुरक्षाबलों को उसकी लंबे समय से तलाश थी। बताया जा रहा है कि शुक्रवार देर रात सेना को काजीगुंड के एक घर में आतंकवादियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद सुरक्षाबलों की तरफ से एक ऑपरेशन चलाया गया। इस ऑपरेशन में जम्मू कश्मीर पुलिस, सेना और राष्ट्रीय राइफल्स शामिल रही।
 
मारे गए पांचों आतंकवादी हिजबुल और लश्कर के बताए जा रहे हैं। ऑपरेशन शुरू होने पर खुद को घिरा हुए पाकर आतंकवादियों ने पहले गोलीबारी शुरू कर दी, जिसका सुरक्षाबलों की तरफ से माकूल जवाब दिया गया और पांचों आतंकियों को मार गिराया गया है।
 
सेना और आतंकवादियों के बीच जारी इस मुठभेड़ का असर ट्रेनों की आवाजाही पर पड़ा है। जम्मू कश्मीर पुलिस की ओर से आधिकारिक तौर पर कहा गया है कि बारामूला-काजीगुंड के बीच ट्रेन सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है। इस दौरान न तो कोई ट्रेन काजीगुंड़ जाएगी और न ही कोई ट्रेन बारामूला आएगी। सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच जारी मुठभेड़ के कारण कुलगाम और अनंतनाग में इंटरनेट सेवा पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है।
 
उधमपुर जिले में बुधवार को सीआरपीएफ के एक जवान और फॉरेस्ट गार्ड पर आतंकियों ने हमला कर दिया था। आतंकी हमला करके ककरियाल के जंगलों में फरार हो गए। सेना द्वारा चलाए सर्च ऑपरेशन में गुरुवार को 3 आतंकी मारे गए। आतंकियों और सेना के बीच हुई मुठभेड़ में सेना के 12 जवान भी घायल हुए थे। घायलों में एक पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं। पिछले 12 घंटे से चल रहा सेना का सर्च ऑपरेशन और मुठभेड़ दोपहर बाद खत्म हो गई।
 
बता दें कि बुधवार को एक ट्रक में सवार होकर आए आतंकवादियों ने उधमपुर के झज्जर कोटली में पुलिस के नाके पर हमला कर सीआरपीएफ जवान और फॉरेस्ट गार्ड को घायल कर दिया। हमले के बाद आतंकी ट्रक को वहीं छोड़कर घनी झाड़ियों वाले जंगल में गायब हो गए। घनी झाड़ियों वाले जंगलों में और आसपास के इलाकों में आतंकवादियों की गतिविधियों का पता लगाने के लिए सेना, पुलिस और सीआरपीएफ ने ड्रोन, हेलीकॉप्टर और अन्य निगरानी गैजेट का इस्तेमाल किया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS