ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
राजस्थान समेत इन पांच राज्यों में एक साथ हो सकते हैं विधानसभा चुनाव
By Deshwani | Publish Date: 13/9/2018 11:10:20 AM
राजस्थान समेत इन पांच राज्यों में एक साथ हो सकते हैं विधानसभा चुनाव

जयपुर। अगले साल लोकसभा चुनाव होने वाले हैं और उससे पहले देश के 5 राज्यो में इस साल चुनाव होने वाले हैं, जिसके चलते अभी से ही देश और प्रदेशों की राजनीति गर्माई हुई है। एक ओर जहां 5 राज्यों में विधानसभा चुनावों की जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं। वहीं दूसरी ओर अगले साल लोकसभा चुनावों को लेकर भी पार्टियों ने अभी से ही तैयारी शुरू कर दी है। इसी बीच आ रही खबरों के मुताबिक, इस साल 5 राज्यो में होने वाले विधानसभा चुनावों को एक साथ किया जा सकता है। 
 
इसमें राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम का नाम शामिल है। पांचों राज्यों में चुनाव की प्रक्रिया को इस साल दिसंबर तक पूरा किया जा सकता है। चुनाव आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को बताया कि पुराने चुनावी कार्यक्रम को देखते हुए छत्तीसगढ़ में दो चरणों में वोटिंग की प्रक्रिया की जा सकती है। वहीं अन्य सभी राज्यों में एक ही चरण में मतदान की प्रक्रिया को पूरा किया जा सकता है। 
 
चुनाव आयोग ने शनिवार को तेलंगाना में चुनाव कराने की तैयारियां तेज करते हुए घोषणा की थी कि 8 अक्टूबर को अंतिम मतदाता सूची प्रकाशित की जाएगी। आयोग ने राज्य विधानसभा को समयपूर्व भंग किए जाने के बीच सूची में संशोधन की प्रक्रिया पर रोक लगा दिया था। मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और मिजोरम में इस साल के अंत तक चुनाव होंगे। तेलंगाना में भी इन्हीं राज्यों के साथ चुनाव कराए जाने की संभावना है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS