ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
नॉन इंटरलॉकिंग के काम के चलते पूरब को जाने वाली कई रेलगाड़ियां रद्द, कई के मार्गों में किया गया बदलाव
By Deshwani | Publish Date: 12/9/2018 10:51:37 AM
नॉन इंटरलॉकिंग के काम के चलते पूरब को जाने वाली कई रेलगाड़ियां रद्द, कई के मार्गों में किया गया बदलाव

नई दिल्ली। रेलवे की ओर से कानपुर के करीब स्थित पनकी रेलवे स्टेशन पर इलेक्ट्रानिक इटरलाकिंग का काम किया जाना है। इसमे चलते 12 से 26 सितम्बर के बीच पूर्व की ओर जाने वाली दो दर्जन से अधिक रेलगाड़ियां प्रभावित रहेंगी। रेलवे ने इस काम को ध्यान में रखते हुए लगभग 11 मेल एक्सप्रेस व 07 पैसेंजर व ईएमयू रेलगाड़ियों को रद्द करने का निर्णय लिया है।
 
पनकी रेलवे स्टेशन पर इलेक्ट्रानिक इटरलाकिंग के काम के चलते रेलवे ने हावड़ा से श्रींगंगानगर के बीच चलने वाली तूफान एक्सप्रेस, चंड़ीगढ़ से प्रयागराज के बीच चलने वाली ऊंचाहार एक्सप्रेस, मालता टाउन से भिवानी के बीच चलने वाली फरक्का एक्सप्रेस, अलीपुरद्वार से पुरानी दिल्ली के बीच चलने वाली महानंदा एक्सप्रेस व हटिया से आनंद विहार रेलवे स्टेशन के बीच चलने वाली झारखंड एक्सप्रेस को 24 सितम्बर तक रद्द करने का निर्णय लिया है। वहीं लखनऊ से नई दिल्ली के बीच वाली गोमती एक्सप्रेस, आगरा छावनी से लखनऊ के बीच चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस, पुरानी दिल्ली से अलीपुर द्वार के बीच चलने वाली महानंदा एक्सप्रेस व प्रयागराज से चल कर चंड़ीगढ़ जाने वाली ऊंचाहार एक्सप्रेस को 25 सितम्बर तक रद्द करने का निर्णय लिया है। वहीं आनंद विहार से हटिया जाने वाली झारखंड एक्सप्रेस 14 से 26 सितम्बर के बीच रद्द रहेगी।
 
इंटरलॉकिंग के काम के चलते पटना से कोटा के बीच चलले वाली एक्सप्रेस ट्रेन को कानुपर सेंट्रल - फरुखाबाद - मथुरा हो कर चलाने का निर्णय लिया गया है। वहीं वाराणसी से जोधपुर जाने वाली मरुधर एक्सप्रेस को अछनेरा- मथुरा जंग्धन - कासगंज - कानपुर सेंट्रल के रास्ते चलाया जाएगा। गोरखुपर से ओखा के बीच चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन को कानपुर सेंट्रल से झांसी होते हुए चलाया जाएगा। सूरत - मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस को भी इसी रास्ते चलाया जाएगा। आनंद विहार से गाजीपुर सिटी को चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन को कानपुर सेंट्रल- अनवरगंज - फरुखाबाद- शिकोहाबाद हो कर चलाया जाएगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS