ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक की नियुक्ति में SC का हस्तक्षेप से इंकार
By Deshwani | Publish Date: 11/9/2018 3:38:53 PM
जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक की नियुक्ति में SC का हस्तक्षेप से इंकार

नई दिल्ली। सु्प्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर सरकार द्वारा दिलबाग सिंह को कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) नियुक्त करने के मामले में मंगलवार को हस्तक्षेप करने से इंकार कर दिया। चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति एएम खानविलकर और न्यायमूर्ति धनंजय चन्द्रचूड़ की पीठ ने कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक की नियुक्ति के बारे में शीर्ष अदालत के पहले के आदेश में संशोधन के लिये जम्मू कश्मीर सरकार की याचिका पर केन्द्र को नोटिस जारी कर उससे इस मामले में जवाब मांगा है।
 
राज्य सरकार ने छह सितंबर को पुलिस महानिदेशक एसपी वैद के स्थान पर दिलबाग सिंह को कार्यवाहक पुलिस प्रमुख नियुक्त किया था। पुलिस प्रमुख वैद को परिवहन आयुक्त बनाया गया है। इस मामले में सुनवाई के दौरान केन्द्र की ओर से अटार्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने कहा कि शीर्ष अदालत ने दो साल के कार्यकाल के आदेश का दुरूपयोग रोकने के लिये कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक नियुक्त करने पर प्रतिबंध लगाया था।
 
राज्य सरकार की ओर से अधिवक्ता शोएब आलम ने कहा कि कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक की नियुक्ति संघ लोक सेवा आयोग से परामर्श से नियमित नियुक्ति होने तक के लिये पूरी तरह एक अंतरिम व्यवस्था है। उन्होंने राज्य की कानून व्यवस्था की स्थिति का जिक्र करते हुये कहा कि पुलिस बल अपने मुखिया के बगैर नहीं रह सकता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS