ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
कुमारस्वामी ने प्रधानमंत्री मोदी से की मुलाकात, कर्नाटक के लिए मांगी आर्थिक मदद
By Deshwani | Publish Date: 10/9/2018 6:22:00 PM
कुमारस्वामी ने प्रधानमंत्री मोदी से की मुलाकात, कर्नाटक के लिए मांगी आर्थिक मदद

नई दिल्ली। कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी के नेतृत्व में एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने पीएम से राहत के तौर पर राज्य के बाढ़ प्रभावित सात जिलों के लिये 1,199 करोड़ रुपये की मांग की। प्रतिनिधिमंडल ने राज्य के कुल 30 जिलों में से 17 में सूखे की मौजूदा स्थिति से भी प्रधानमंत्री को अवगत कराया।
 
प्रतिनिधिमंडल में पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा, उप मुख्यमंत्री जी. परमेश्वर और मंत्री एच डी रेवन्ना, आर वी देशपांडे, डी के शिवकुमार एवं कृष्ण बी गौड़ा शामिल थे। बैठक में भाजपा की कर्नाटक इकाई के नेताओं को भी आमंत्रित किया गया था, हालांकि उन्होंने इसमें हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया। 
 
बैठक के बाद कुमारस्वामी ने कहा कि हमने प्रधानमंत्री को बताया कि तटीय और मलेनाडू क्षेत्र के सात जिलों में बाढ़ से ना सिर्फ फसलें बल्कि बुनियादी ढांचा एवं मानव जीवन भी प्रभावित है। हमने केन्द्र से 1,199 करोड़ रुपये राहत का अनुरोध किया है।
 
 
कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य में बाढ़ एवं भूस्खलन से 3,705.87 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। उन्होंने बताया कि उनकी सरकार पहले ही राज्य आपदा राहत कोष से 49 करोड़ रुपये और राज्य कोष से 200 करोड़ रुपये की अतिरिक्त राशि प्रभावित जिलों में तत्काल राहत एवं पुनर्वास कार्य के लिये जारी कर चुकी है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS