ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
एनसीआर में आ रहीं 4000 नौकरियां, इंजीनियर से लेकर तकनीशियन तक होंगे भर्ती
By Deshwani | Publish Date: 8/9/2018 4:38:21 PM
एनसीआर में आ रहीं 4000 नौकरियां, इंजीनियर से लेकर तकनीशियन तक होंगे भर्ती

नई दिल्ली। चीनी टिकाऊ उपभोक्ता माल निर्माता कंपनी हायर ने उत्तर प्रदेश में ग्रेटर नोएडा में 3,069 करोड़ रुपये का औद्योगिक पार्क स्थापित करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के साथ 123 एकड़ भूमि के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि इस नई सुविधा से कंपनी को भारतीय बाजार में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने और पहुंच बढ़ाने में मदद मिलेगी। यह दो चरणों में चार वर्षो में किया जायेगा और 4,000 लोगों के लिए प्रत्यक्ष रोजगार सृजित करेगा।
 
कंपनी 4 वर्षों में दो चरणों में पूरी राशि का निवेश करेगी तथा इस प्रस्तावित इकाई से उत्पादन वर्ष 2020 के मध्य तक शुरू होगा। हायर इंडिया के अध्यक्ष एरिक ब्रैगन्जा ने बताया, 'इस परियोजना में कुल 3,069 करोड़ रुपये का निवेश होगा।' उन्होंने दावा किया, 'यह हमारे उद्योग (टिकाऊ उपभोक्ता माल खंड) में सबसे बड़ा औद्योगिक पार्क होगा।' नए संयंत्र के पूरी तरह से बन जाने पर यहां एक वर्ष में 20 लाख रेफ्रिजरेटर, 10 लाख इकाई एलईडी टीवी, वाशिंग मशीनों और एयरकंडीशनरों की 10 लाख इकाइयों का उत्पादन करने की क्षमता होगी।
 
पिछले साल नवंबर में हायर ने पुणे में रंजनगांव में 600 करोड़ रुपये के निवेश के साथ बनाये गये अपने संयंत्र में अतिरिक्त क्षमता का विस्तार किया। इससे पहले, सितंबर में हायर इंडिया ने कहा था कि इस साल त्योहारों के सीजन के दौरान अधिक मांग होने की वजह से पहले की बिक्री के मुकाबले 30 प्रतिशत की वृद्धि होने की संभावना को देख रही है। कंपनी का कारोबार पिछले वित्त वर्ष में 1,700 करोड़ रुपये रहा है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS