ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
कोल इंडिया: एनटीपीसी कहलगांव, फरक्का को कोयले की आपूर्ति बढ़ी
By Deshwani | Publish Date: 6/9/2018 12:55:44 PM
कोल इंडिया: एनटीपीसी कहलगांव, फरक्का को कोयले की आपूर्ति बढ़ी

नयी दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र की कोल इंडिया लिमिटेड (सीआइएल) ने एनटीपीसी के कहलगांव और फरक्का बिजली संयंत्रों को कोयले की आपूर्ति बढ़ा दी है। एनटीपीसी के दोनों संयंत्र लक्षित स्तर से अधिक क्षमता पर परिचालन कर रहे हैं, जिसकी वजह से कोयले की अतिरिक्त खपत हो रही है। कोल इंडिया ने बुधवार को बयान में कहा कि वह ताप बिजली घरों (कहलगांव और फरक्का) को कोयले की आपूर्ति बढ़ा रही है।   
 
दोनों संयंत्रों ने सामूहिक रूप से अप्रैल-जुलाई-2018 के दौरान 9।79 अरब यूनिट बिजली का उत्पादन किया है, जबकि लक्ष्य 9।19 अरब यूनिट उत्पादन का रखा गया था। कंपनी ने कहा कि कहलगांव और फरक्का दोनों बिजली संयंत्र अपने लक्षित स्तर से ऊपर परिचालन कर रहे हैं, जिससे कोयले की खपत भी बढ़ी है। कोल इंडिया ने कहा कि वह इन दोनों संयंत्रों को पहले ही अनुबंध से अधिक आपूर्ति कर रही है, लेकिन यह भी प्रयास किये जा रहे हैं कि इन संयंत्रों की बढ़ी हुई जरूरत को भी पूरा किया जा सके।   
  
कोल इंडिया ने पहले ही आपूर्ति बढ़ाने के कदम उठाये हैं। फरक्का और कहलगांव को राजमहल से 45,000 टन और गैर-राजमहल कोयला क्षेत्रों से 20,000 टन कोयले की आपूर्ति की है। इससे दोनों संयंत्रों को अपने कोयला भंडार को कायम रखने में मदद मिली है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS