ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
SC/ST एक्ट के खिलाफ सवर्ण संगठनों का भारत बंद आज, MP में धारा 144 लागू, बिहार में हाई अलर्ट
By Deshwani | Publish Date: 6/9/2018 11:05:34 AM
SC/ST एक्ट के खिलाफ सवर्ण संगठनों का भारत बंद आज, MP में धारा 144 लागू, बिहार में हाई अलर्ट

नई दिल्ली। एससी-एसटी एक्ट का विरोध कर रहे अनारक्षित वर्ग ने आज (6 सितंबर) को भारत बंद का ऐलान किया है। बंद के दौरान हिंसा और अप्रिय घटनाओं को रोकने के लिए पूरे प्रदेश में दोपहर तीन बजे तक के लिए धारा 144 लागू कर दी गई है। इसके साथ ही बिना अनुमति धरना प्रदर्शन, रैली और समूह में एकत्र होने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। मध्य प्रदेश में सपाक्स, करणी सेना और ब्राह्मण संगठन के साथ तमाम सवर्ण संगठनों ने भारत बंद का समर्थन किया हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए सभी जिलों में पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। उधर, बंद के चलते मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जन आशीर्वाद यात्रा की ज्यादातर सभाएं हेलीकॉप्टर से पूरी करेंगे। हालही में शिवराज के काफिले पर हुए पथराव और SC/ST एक्ट के विरोध को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

सवर्ण संगठनों के देशव्यापी आंदोलन को देखते हुए बिहार में भी हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। मध्य प्रदेश के श्योपुर, छतरपुर, अशोकनगर, गुना, ग्वालियर, मुरैना, शिवपुरी, दतिया और भिंड जिलों को संवेदनशील जिलों में रखा गया है। इसके अलावा इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, दतिया समेत कई जिलों में स्कूल संगठनों ने बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए स्वेच्छा से स्कूल-कॉलेज बंद रखने का निर्णय लिया है। भिंड के कलेक्टर ने गुरुवार को सभी शासकीय और अशासकीय विद्यालयों को बंद रखने का आदेश जारी किया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS