ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
कोलकाता में गिरा फ्लाईओवर, 1 की मौत, कई लोगों के दबने की आशंका
By Deshwani | Publish Date: 4/9/2018 6:26:58 PM
कोलकाता में गिरा फ्लाईओवर, 1 की मौत, कई लोगों के दबने की आशंका

कोलकाता । पश्चिम बंगाल के कोलकाता में मंगलवार को माझेरहाट पुल का एक हिस्सा गिर गया जिसमें 1 की मौत हो गई जबकि कई लोगों के दबे होने की आशंका है।  दुर्घटना के समय पुल से एक मिनी बस समेत कई वाहन गुजर रहे थे, जो पुल का हिस्सा टूटते ही उसके नीचे रेलवे ट्रैक पर गिर गए। पुलिस और आपदा प्रबंधन टीम घटनास्थल पर पहंच गई है और राहत एवं बचाव अभियान शुरू कर दिया है। ब्रिज पर चार गाड़ी, कई मोटर साइकिल सहित ब्रिज पर सवार कई लोग गिर गए ।  इस फ्लाईओवर को माजेरहाट के नाम से जाना जाता है। यह फ्लाईओवर काफी पुराना है और यह दक्षिण कोलकाता को जोड़ता है।

 
 
हादसे के बाद बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। राहत कार्य के लिए सेना को नहीं बुलाया गया है, लेकिन हादसा उसके क्षेत्र के बेहद करीब हुआ है।इसलिए आर्मी फील्ड हॉस्पिटल को इलाज के लिए लगा दिया गया है। कोलकाता में हाल के दिनों में पुल टूटने की यह तीसरी बड़ी घटना है। इससे पहले अप्रैल, 2016 में कोलकाता में ही निर्माणाधीन पुल गिरने से दो दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हो गई जबकि करीब 100 लोग घायल हुए थे। 
 
 
 
वहीं फ्लाईओवर हादसे को लेकर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पुलिस से रिपार्ट मांगी है। इस दौरान उन्होने कहा कि हालात की गंभीरता पर नजर है। हादसे पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुख जताते हुए कहा कि सबसे अहम है घटनास्थल पर बचाव कार्य शुरू करना और यह सुनिश्चित करना कि सभी लोग सुरक्षित रहें।
 
 
चश्मदीदों का कहना है कि इस हादसे में बहुत से लोग अभी भी मलबे में दबे हुए हैं। जैसे ही पुल ढहा, उसके साथ ही बहुत तेज आवाज सुनाई दी। यहां तक की आसपास के इलाकों की बिजली भी चली गई। फिलहाल स्थानीय लोग दमकल विभाग के कर्मचारियों के साथ मिलकर बचावकार्य में जुटे हैं। ये 60 साल पुराना पुल था। इस पुल के नीचे ही रेलवे ट्रैक है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS