ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
एलआईसी निदेशक मंडल की बैठक आज, आईडीबीआई बैंक को लेकर होगा फैसला
By Deshwani | Publish Date: 4/9/2018 12:19:40 PM
एलआईसी निदेशक मंडल की बैठक आज, आईडीबीआई बैंक को लेकर होगा फैसला

नई दिल्ली। भारतीय जीवन बीमा निगम के निदेशक मंडल की बैठक मंगलवार यानी 4 सितंबर को होगी। इस बैठक में कर्ज के बोझ से दबे आईडीबीआई बैंक में बीमा कंपनी की हिस्सेदारी बढ़ाकर 51 प्रतिशत करने पर विचार किया जाएगा। इससे जीवन बीमा क्षेत्र की कंपनी का बैंकिंग क्षेत्र में प्रवेश सुनिश्चित हो सकेगा। सूत्रों ने जानकारी दी कि बोर्ड की बैठक में खुली पेशकश, बोर्ड स्तर की नियुक्ति और आईडीबीआई बैंक में जान फूंकने के लिए भविष्य की रणनीति पर भी विचार किया जाएगा।

सूत्रों ने यह भी बताया कि इसके अलावा बोर्ड जीवन बीमा निगम को इस अधिग्रहण प्रक्रिया के लिए मर्चेंट बैंकर और कानूनी सलाहकार की नियुक्ति को भी अधिकृत करेगा। समझा जाता है कि निदेशक मंडल बीमा कंपनी से बैंक की जांच पड़ताल करने के बाद विभिन्न नियामकीय मंजूरियां हासिल करने को कहेगा। इस बीच, एलआईसी तरजीही शेयरों के जरिये आईडीबीआई में 7 प्रतिशत की अतिरिक्त हिस्सेदारी के अधिग्रहण की प्रक्रिया में है। इसके साथ बैंक में एलआईसी की कुल हिस्सेदारी बढ़कर 14।9 प्रतिशत हो गई है।

फिलहाल सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक में एलआईसी की हिस्सेदारी 7।98 प्रतिशत है। एलआईसी द्वारा बैंक में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने के बाद आईडीबीआई बैंक को अपनी तात्कालिक पूंजी की जरूरत को पूरा करने में मदद मिलेगी, जिससे वह दूसरी तिमाही के अंत तक नियामकीय नियमों को पूरा कर सकेगा। अगस्त में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने एलआईसी के कर्ज के बोझ से दबे आईडीबीआई बैंक में 51 प्रतिशत हिस्सेदारी के अधिग्रहण के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS