ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
भारत में ऑटो के सफर से भी सस्‍ती है विमान यात्रा, मंत्री जी ने दी ये कैलकुलेशन
By Deshwani | Publish Date: 4/9/2018 10:31:46 AM
भारत में ऑटो के सफर से भी सस्‍ती है विमान यात्रा, मंत्री जी ने दी ये कैलकुलेशन

गोरखपुर/नई दिल्‍ली। हमारे भारत में विमान यात्रा करना ऑटो में सफर करने से भी सस्‍ता है। आपको शायद यकीन ना हो, लेकिन मंत्री जी ने खुद इस बात को पुष्‍ट करने के लिए अपनी कैलकुलेशन दी है। दरअसल केंद्रीय नागर विमानन राज्‍यमंत्री जयंत सिन्‍हा ने सोमवार को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि देश में हवाई सफर ऑटो रिक्‍शा के सफर से भी सस्‍ता है।

सोमवार को गोरखपुर हवाई अड्डे के नए टर्मिनल का भवन का लोकार्पण करने पहुंचे केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्‍हा ने कहा 'मौजूदा समय में हवाई यात्रा ऑटो रिक्‍शा के सफर से भी सस्‍ती है। आप पूछेंगे कि यह कैसे संभव है। लेकिन जब दो लोग ऑटो से क‍हीं जाते हैं तो वे किराये के रूप में 10 रुपये देते हैं। इसका मतलब हुआ कि उन्‍हें एक किमी के सफर की कीमत 5 रुपये चुकानी पड़ती है। लेकिन जब आप ऑटो के बदले विमान से यात्रा करते हैं तो आपको 1 किमी की यात्रा के लिए महज 4 रुपये देने पड़ते हैं।' सिन्‍हा के मुताबिक इस कैलकुलेशन के कारण हवाई सफर ऑटो के किराये से भी सस्‍ता होता है।

गोरखपुर हवाई अड्डे पर नए टर्मिनल भवन के लोकार्पण समारोह में जयंत सिन्‍हा ने कहा कि हमारे विमानन क्षेत्र में क्रांति हो रही है। उन्‍होंने कहा कि हमारे रांची में 30 फ्लाइट हो गई हैं। उत्‍तर प्रदेश में ये क्रांति बहुत तेजी से फैलती जा रही है। आज फिर एक फ्लाइट को झंडा दिया गया जिसको मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ जी ने दिया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS