ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
वियतनाम में बोलीं सुषमा स्वराज, हमसे मदद मांगने के लिए सिर्फ एक ट्वीट काफी
By Deshwani | Publish Date: 28/8/2018 7:49:09 PM
वियतनाम में बोलीं सुषमा स्वराज, हमसे मदद मांगने के लिए सिर्फ एक ट्वीट काफी

 नई दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भारत और आसियान क्षेत्र के बीच साझेदारी बढ़ाने के लिए वियतनाम और कम्बोडिया के चार दिवसीय दौरे पर हैं। उन्होंने वियतनाम में कहा कि दुनिया में कहीं भी अगर कोई प्रवासी भारतीय फंसता है तो उसके एक ट्वीट पर विदेश मंत्रालय उसकी मदद करने को झट से तैयार रहता है। उन्होंने कहा कि फंसे लोगों को राहत पहुंचाने के लिए अब दूरी सिर्फ एक ट्वीट की रह गई है जबकि पहले दूतावासों के लिए यह प्राथमिकता नहीं थी। लेकिन अब लोग एक ट्वीट करते हैं तो दूतावास उनकी मदद को एक पल भी नहीं गंवाते। सुषमा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विदेशों मे रह रहे भारतीयों को गर्व और विदेश मंत्रालय ने आश्वासन का मौका दिया है कि भारत सरकार हर समय उनकी सेवा के लिए तत्पर है।

 
उल्लेखनीय है कि इसमें कोई दो राय नहीं कि सुषमा स्वराज सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। वे मुसीबत में फंसे कई लोगों की मदद कर चुकी है। भारत ही नहीं सुषमा ने कई पाकिस्तानी नागरिकों को मैडीकल वीजा दिलवाने में भी मदद की है। सुषमा पाकिस्तान में भी काफी पंसदीदा नेता हैं। हाल ही में जुलाई में उन्होंने अमेरिका में फंसे एक भारतीय की मदद की थी, जिसका पासपोर्ट गुम हो गया था और अगले 15 दिनों में ही उसकी शादी होने वाली थी। सुषमा ने भी बिना देर किए उस शख्स की मदद की थी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS