ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
चुनाव आयोग ने कहा- किसी भी सूरत में संभव नहीं हैं एक साथ चुनाव
By Deshwani | Publish Date: 23/8/2018 7:04:36 PM
चुनाव आयोग ने कहा- किसी भी सूरत में संभव नहीं हैं एक साथ चुनाव

 नई दिल्ली। पूरे देश में सभी चुनाव एक साथ कराने की अटकलों पर विराम लगाते हुए मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) ओपी रावत ने कहा है कि किसी भी सूरत में ऐसा करना संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि इसके लिए जरूरी कानूनी ढांचे को बनाए बिना लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ कराने की कोई संभावना नहीं है। 

 
देश में एक साथ चुनाव कराने के बारे में पूछने पर रावत ने कहा, 'कोई चांस नहीं।' वो औरंगाबाद में संवाददाताओं के सवालों के जवाब दे रहे थे। उनसे सवाल किया गया था कि क्या लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ कराना व्यावहारिक है। लोकसभा चुनाव अगले साल अप्रैल-मई में होने हैं। वहीं मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और मिजोरम में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। 
 
केंद्र में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी देश भर में एक साथ चुनाव कराने की वकालत रही रही है। पीएम नरेंद्र मोदी भी कई बार इसका जिक्र कर चुके हैं। हालांकि उन्होंने साथ ही ये भी कहा है कि सभी पक्षों को मिलकर विचार करना चाहिए कि ऐसा कैसे किया जा सकता है। दूसरी ओर विपक्षी दलों ने इस प्रस्ताव का विरोध किया है। बीजेपी का कहना है कि एक साथ चुनाव कराने से खर्च कम होगा और देश में सरकारों को बार-बार राजनीतिक मजबूरियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। दूसरी ओर मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस का कहना है कि समय समय पर होने वाले चुनावों से राजनीतिक दलों पर जनता के पक्ष में काम करने का दबाव बना रहता है।
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS