ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
2022 तक हर परिवार के पास होगा अपना घर: प्रधानमंत्री
By Deshwani | Publish Date: 23/8/2018 1:23:59 PM
2022 तक हर परिवार के पास होगा अपना घर: प्रधानमंत्री

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मोदी आज एक दिन के गुजरात दौरे पर है। गुजरात के वलसाड में प्रधानमंत्री मोदी ने 1,727 करोड़ रुपए की लागत से 'प्रधानमंत्री आवास योजना' (ग्रामीण) योजना के अंतर्गत 1.15 लाख आवासों को उनके लाभार्थियों को समर्पित किया। इस मौके पर यहां एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार अटलजी के सपने को पूरा करेगी और 2022 तक हर परिवार के पास अपना घर होगा और आने वाले 1-2 साल में हिंदुस्तान के हर घर में बिजली पहुंच जाएगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि रक्षाबंधन से पहले एक लाख से अधिक बहनों को उनके घर मिले, इससे बड़ा कोई तोहफा नहीं हो सकता। मैं आपको घर देकर एक भाई के रूप में बहुत गर्वित महसूस कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि राज्य में पहले भी सरकारें थीं, आदिवासी मुख्यमंत्री भी रहे। लेकिन जब मैं उनके गांव गया तो वहां पर हमारी सरकार ने पानी पहुंचाया। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि आने वाले 1-2 साल में हिंदुस्तान के हर घर में बिजली पहुंच जाएगी. उन्होंने कहा कि गुजरात ने मुझे बहुत कुछ सिखाया है, गुजरात ने ही मुझे बड़ा किया है। 2022 में जब आजादी के 75 साल पूरे होंगे, तब हिंदुस्तान के हर परिवार के पास उसका घर होगा। उन्होंने कहा कि आज अगर दिल्ली से एक रुपया निकलता है तो पूरे सौ पैसे ही घर पहुंचते हैं। आज हम हिम्मत के साथ कह सकते हैं कि हर काम बिना किसी रिश्वत के साथ हुआ है।

पहले नेताओं के घर बनने की खबरें आती थीं, लेकिन अब गरीबों के घर की खबरें आ रही हैं

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पिछला सप्ताह हमारे लिए काफी कठिन रहा है, अटल बिहारी वाजपेयी अब नहीं रहे। लेकिन उन्होंने गांवों को सड़कों से जोड़ने का काम किया, उनका सपना हम पूरा करेंगे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS